Breaking News

ले बलैया…जीर्णोद्धार के बाद उद्घाटन ! मरम्मति पर सड़क व भवन का भी हो




लाइव खगड़िया : युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी एवं जन अधिकार किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के द्वारा शुक्रवार को बीपी मंडल सेतु मामले को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया.मौके पर नागेन्द्र सिंह त्यागी ने कहा कि नवंबर 2018 को स्थानीय विधायक पन्ना लाल सिंह पटेल के द्वारा चार पहिया वाहन के लिए पुल का उद्घाटन कर दिया गया.लेकिन पुल पर से परिचालन शुरू होने के 3 घंटे बाद ही परिचालन पर रोक लगा दिया गया.

मामले पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यदि पुल चार पहिया वाहनों के परिचालन लायक नहीं था तो किस परिस्थिति में इसका उद्घाटन किया गया ? साथ ही उन्होंने सीएम या मंत्री द्वारा जीर्णोद्धार के बाद पुल का उद्घाटन किये जाने की चर्चाओं पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हुए कहा कि उद्घाटन नए निर्माण होता है जीणोद्धार का नहीं.यदि जीर्णोद्धार किए गए पुल का उद्घाटन होना है तो मरम्मत के बाद सड़क, पुल एवं भवन का भी उद्घाटन करने का प्रावधान किया जाए.



मौके पर जन अधिकार पार्टी किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि रंग-रोगन के नाम पर मोटी रकम कमाने के लिए जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण होने के बावजूद पुल से परिचालन शुरू करने में विलंब किया जा रहा है.साथ ही उन्होंने बिहार सरकार के रवैये पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिर क्या कारण रहा है कि बिहार राज्य पुल निगम की पुल 5 वर्ष भी नहीं चलता है और उम्र से पहले ही उनकी मरम्मति की आवश्यकता आन पड़ती है ? जबकि गांधी सेतु की मरम्मत में अबतक जितना खर्च किया जा चुका है उससे दो सेतु का निर्माण हो सकता था.

वहीं उन्होंने पुल से परिचालन जल्द शुरू नहीं होने पर खगड़िया वासियों के सड़क पर उतरने की बातें कहीं.इस अवसर पर युवा शक्ति के जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह ने कहा कि बीपी मंडल सेतु के जीर्णोद्धार के बाद किसी उद्घाटन प्रक्रिया का विरोध किया जायेगा.

मौके पर जाप अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष किशोर दास,युवा शक्ति के कोषाध्यक्ष रणवीर कुमार,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जिला अध्यक्ष मनोज पासवान, रामदेव यादव, छात्र नेता अभिषेक कुमार यादव,सुधांशु सिंह आदि उपस्थित थे.



Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!