Breaking News

मिजल्स व रूबेला के रोकथाम की कवायद तेज,कार्यशाला का आयोजन

लाइव खगड़िया : मिजल्स एवं रूबेला बीमारियों को लेकर स्थानीय स्पाइस होटल के सभागार में गुरूवार को एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया.कार्यशाला का उद्घाटन सदर अनुमंडल पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा,डीपीएम पवन कुमार,एसीएमओ डाॅ. भारतेंदु,डॉ.विजय कुमार,डब्ल्यूएचओ के डाॅ.ध्रुव महाजन,जिला प्रतिरक्षा पदाधिकारी देव नंदन पासवान ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.इस अवसर पर मीजल्स एवं रूबेला के ऑपरेशनल एवं कम्युनिकेशन पुस्तक का विमोचन भी किया गया.

जबकि कार्यशाला में जानकारी देते हुए डब्ल्यूएचओ के डॉ. ध्रुव महाजन ने बताया कि यह कैंपेन पूरे बिहार में जनवरी 2019 से  चलाया जाएगा.जिसके तहत 9 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को एक डोज दिया जाएगा.वहीं उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने 2020 तक खसरा बीमारी को खत्म करने का लक्ष्य तय किया है.जिस अभियान के तहत सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों के बच्चों को एमआर का टीका दिया जाएगा.जिसमें जिले का लक्ष्य करीब 7 लाख रखा गया है.जबकि यह टीका देश के 28 राज्यों में बच्चों को चरणबद्ध तरीके से दिया जा चुका है.

मौके पर डॉ. एजाज अहमद , डॉ. मनीष कुमार, डॉ.एन. पी. मेहरा,डाॅ. संजीव कुमार, डॉ ऋचा कुमारी, डॉ. चंद्रप्रकाश एवं प्रखंड प्रबंधक ,प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदि मौजूद थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!