Breaking News

बोले उपेन्द्र कुशवाहा – नहीं मिल रही दलित-महादलितों को हर जगह भागीदारी

लाइव खगड़िया : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के द्वारा बुधवार को टाउन हॉल के निकट चिल्ड्रन पार्क में आयोजित दलित-महादलित,अतिपिछड़ा अधिकार सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने किया.

मौके पर उन्होने संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक पिछड़ापन को दूर कर ही देश का विकास संभव है और इसके लिए रालोसपा संघर्ष कर रही है.वहीँ उन्होंने देश स्तर पर कर्पूरी फार्मूला को लागू करने की बातें कहीं.साथ ही उन्होंने बिहार के सरकारी स्कूल के पढाई की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि गरीब बच्चों को ऐसे सरकारी स्कूलों में पढ़ना मजबूरी हैं.वहीं उन्होंने नियोजित शिक्षकों के बहाली की प्रक्रिया पर भी सवाल खड़ा किया.

मौके पर उन्होंने कहा कि दलित-महादलित व अतिपिछड़ा को हर जगह अभी भागीदारी नहीं मिल रही है.खासकर न्यायपालिका के क्षेत्र में इनलोगों की नियुक्ति नहीं के बराबर हो रही है.पांच सदस्यीय कमेटी के द्वारा जज का चयन किया जाता है.इस पद के लिए कोई परीक्षा का आयोजन नहीं होने से दलित,महादलित व गरीब परिवार के बच्चे जज नहीं बन पाते हैं.ऐसे में जजों की नियुक्ति प्रक्रिया में बदलाव की जरूरत है और साथ ही इसमें पारदर्शिता भी जरूरी है.

मौके पर रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी,जिलाधक्ष अमित कुमार मंटू,इंजीनियर धर्मेन्द्र,अंगद कुशवाहा आदि ने भी संबोधित किया.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!