Breaking News

प्रशिक्षण के दौरान सतह धंसने से बना अफरातफरी का माहौल

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के बेलदौर प्रखंड परिसर स्थित स्वयं सहायता समूह भवन के सतह में धंसान आ जाने से शनिवार को अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया जाता है कि प्रखंड परिसर में बने दो मंजिला इमारत में मनरेगा कार्यालय का संचालन किया जा रहा है. इस भवन के मीटिंग हाल में मनरेगा कर्मी एवं नवचयनित मनरेगा मेठों, जिसमें जीविका की दीदी शामिल थी, कि तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का प्रथम दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान अचानक से हाॅल के पश्चिम व उत्तर कोना में धंसान आ गया.

घटना से प्रशिक्षण कार्यक्रम बाधित हो गई. उधर अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक घटना में एक-दो महिला के आंशिक रूप से घायल होने की खबर है. हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की जा रही है.

बताया जाता है कि स्वंय सहायता समूह भवन का निर्माण लगभग 17 वर्ष पहले हुआ था और निर्माण कार्य पूरा होने के साथ ही भवन के क्षतिग्रस्त भाग में बना शौचालय की टंकी एवं सोख्ता बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गया. जिसकी सुध आज तक नहीं ली गई. इधर शनिवार को भवन के इस ही भाग के कोने में लगभग दो वर्गमीटर की सतह एक से दो फीट धंस गया. सतह में धंसान आने के बाद भवन निर्माण कार्य में अनियमितता की चर्चा तेज हो गई है और इसकी जांच की मांग भी उठने लगी है.

Check Also

सड़क दुघर्टना में बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत

सड़क दुघर्टना में बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत

error: Content is protected !!