Breaking News

शिक्षा का मंदिर बना नशेड़ियों का अड्डा, संग ले गए हैंडपंप का हेड भी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता नगर पंचायत क्षेत्र के कुछ स्कूलों का परिसर शाम ढलते ही नशेड़ीयों के सुरक्षित पनाहगाह के रूप में तब्दील हो जाता है. इस बात की गबाही स्कूल के बरामदे व परिसर में बिखड़े कागज का पुड़िया एवं माचिस की तिलियां दे रहा है. इन जगहों पर शाम ढलते ही स्माइकर एवं गंजेड़ी अपनी महफिल सजा लेते हैं.

ऐसा ही एक मामला नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 2 के मध्य विद्यालय कन्हैया चक दक्षिण से सामने आया है. बताया जाता है कि विद्यालय परिसर में बिखड़ा पड़ा कागज का पुड़िया व माचिस की तिलियां कुछ ऐसा ही संकेत दे गया है. इतना ही नहीं विद्यालय परिसर में लगे दो हैंडपंप का हेड भी गायब कर दिया गया.

मामले पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मनीष कुमार ने बताया है कि पूर्व में भी इस विद्यालय से हेड पंप की चोरी हुई थी और एक बार फिर ऐसी ही घटना को अंजाम दे दिया गया है. ऐसे में अब बच्चों को पानी पीने के लिए भी विद्यालय से बाहर जाना होगा. साथ ही उन्होंने बताया कि शिक्षा के इस मंदिर पर नशेड़ियों की कुदृष्टि है और इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है. उन्होंने घटना की लिखित शिकायत स्थानीय थाने को देते हुए कार्रवाई की मांग की है.

इधर परबत्ता थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल ने बताया है कि प्राप्त आवेदन के आलोक में मामले की जांच की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यालय की सुरक्षा से जुड़े मसले को लेकर विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य एवं ग्रामीणों को भी आगे आना होगा. हलांकि ऐसी घटना पर रोकने के लिए पुलिस भी सदैव तत्पर रहती है.

Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!