Breaking News

कोर्ट के आदेश पर आम रास्ते को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के माधवपुर पंचायत अंतर्गत मुरादपुर गांव में सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों की मौजूदगी में आम रास्ते से अतिक्रमण को हटाया गया. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के पूर्व 22 परिवारों के घर एवं अन्य निर्माण पर लाल निशान लगाकर चिन्हित किया गया था. साथ ही संबंधित पक्षकारों से प्रशासन ने पूर्व में ही अपने-अपने निर्माण को हटा लेने का आग्रह भी किया था. बावजूद इसके निर्माण नहीं हटाया गया तो प्रशासन एक्शन मोड में नजर आई और माधोपुर करारी मौजा के थाना नंबर 328 खाता नंबर 384 खसरा नंबर 1451 के अंतर्गत आने वाले आम रास्ते को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक अतिक्रमण से संबंधित मुरादपुर गांव के रहने वाले अवधेश झा के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में वाद दायर किया गया था और पारित आदेश के अनुपालन के आलोक में वर्ष 2022 से ही है प्रक्रिया आरंभ की गई थी. संबंधित सभी 22 पक्षकारों को अतिक्रमित भूमि से संबंधित साक्ष्य की मांग की गई थी. लेकिन किसी भी पक्षकार के द्वारा किसी भी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया था. जिसके बाद अंचल अमीन से मापी के बाद सभी अवैध निर्माण को चिन्हित किया गया था. वहीं अतिक्रमणकारियों के द्वारा अधिकतर जगहों पर बाउंड्री, फुस का मकान एवं ईट खपरैल, शौचालय का निर्माण कराया गया था. जिसे जेसीबी की मदद से हटाया गया.

अतिक्रमणकारियों की सूची मे त्रिभुवन झा, प्रीति झा, सोनाली झा, कमलेश्वरी झा, शिवशंकर झा, लालबिहारी दास, विनोद दास, विनय झा, रामविनय झा, अमरनाथ झा, भोला झा, धिरेंन्द्र झा, कुमोद साह, किरो तांती, ज्योति तांती, बुचुल शर्मा, रामसशुभक शर्मा, बुधो तांती, कपिल शर्मा, रामाकांत शर्मा, मनोज शर्मा, अजीत शर्मा, संजय शर्मा, गरीब साह एवं बाले यादव का नाम अंकित था.

अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई के दौरान अपर एसडीओ चंद किशोर कुमार सिंह, प्रभारी सीओ चंदन कुमार, थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल, हल्का कर्मचारी राजीव रंजन एवं गोगरी, परबत्ता, पसराहा, मड़ैया, भरतखंड थाना की महिला एवं पुरुष बल तैनात रहे. वहीं अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन ने बताया कि माननीय न्यायालय के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न की गई है. हलांकि कुछ शेष भू भाग पर बचे हुए निर्माण को भी अगली तिथि को हटाई जाएगी.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!