Breaking News

मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर परबत्ता विधायक की कोशिशें जारी, फिर सदन में उठाया मामला

लाइव खगड़िया : जिले में मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार की कोशिशें जारी है और एक बार फिर उन्होंने मामले को सदन में उठाया है. इस क्रम में परबत्ता विधायक ने सदन में तारांकित प्रश्न के माध्यम से परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के कई मुद्दे को उठाया. जिसमें से एक खगड़िया जिला के सौढ मौजा में एनएच 31 के पास मेडिकल कॉलेज के निर्माण का मुद्दा भी शामिल था. वहीं उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को मेडिकल कॉलेज के लिए एक वर्ष पूर्व ही जमीन का सर्वेक्षण कर दिया गया है. जिसका सरकार की तरफ से सकारात्मक जवाब आया और बताया गया कि हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनना है और खगड़िया में भी निर्माण होने की बातें कही गई.

विधायक ने तारांकित प्रश्न के माध्यम से परबत्ता नगर पंचायत में जलजमाव की समस्या को लेकर भी सदन में आवाज उठाते हुए कहा कि परबत्ता नगर पंचायत के पीडब्ल्यूडी सड़क सरकारी गड्ढा से परबत्ता थाना होते हुए हॉस्पिटल गेट तक नाला का निर्माण के लिए 1 साल पूर्व ही नगर पंचायत एक्सक्यूटिव के द्वारा प्रस्ताव भेज दिया गया है. जिसकी राशि 1 करोड़ 33 लाख के लगभग की है. जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति देकर जल्द बनाने की बातें कही गई. ताकि बारिश में परबत्ता मार्केट में जलजमाव से मुक्ति मिल सके. जिसका भी सरकार की तरफ से सकारात्मक जवाब आया और शीघ्र ही परबत्ता नगर पंचायत को जलजमाव मुक्त करवाने की बातें कही गई.

परबत्ता विधायक ने नयागांव में बन रहे अतिरिक्त प्रार्थमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण में तेजी लाने और खजरैठा पंचायत के लौनियाचक ग्राम में उप स्वास्थ्य केंद्र का काम धीमा चलने का मामला भी उठाया. साथ ही देवठा और कटघरा में उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण जल्द शुरू करने की बातों को भी सदन में रखा गया. जिसका भी सरकार की ओर से सकारात्मक जवाब आया. परबत्ता विधायक ने विधानसभा क्षेत्र की 3 अति महत्वपूर्ण सड़क का निर्माण का मुद्दा भी सदन में उठाया. जिसमें गोगरी जमालपुर बाईपास का निर्माण और महेशखूंट से अगवानी पथ का चौड़ीकरण शामिल था. साथ ही आश्रम कटघरा पथ में तीन पुलिया का निर्माण को लेकर भी विधायक के द्वारा सदन में आवाज उठाया गया.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!