Breaking News

15 हजार में हुआ था सौदा, दूसरे के बदले परीक्षा दे रही एक और ‘मुन्नी बहन’ गिरफ्तार

लाइव खगड़िया : बिहार बोर्ड की चल रही मैट्रिक की परीक्षा में गुरूवार को जिले में फिर एक मुन्नी बहन को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि बुधवार को भी दूसरे के बदले परीक्षा दे रही एक छात्रा को गिरफ्तार किया गया था. इधर गुरूवार को दूसरे के बदले परीक्षा दे रही छात्रा ने गिरफ्तारी के बाद बड़ा राज खोल दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को प्रथम पाली के सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा के दौरान अपर समाहर्ता मोहम्मद राशिद आलम मध्य विद्यालय हाजीपुर उत्तरी परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस क्रम में शक के आधार पर की गई जांच में परीक्षार्थी विनीता कुमारी के बदले परीक्षा दे रही एक दूसरी लड़की मोना कुमारी का मामला उजागर हुआ. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और उसके विरुद्ध बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई. साथ ही परीक्षार्थी विनीता कुमारी को परीक्षा से निष्कासित करते हुए उसके विरुद्ध भी सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

इधर पूछताछ के दौरान गिरफ्तार मोना कुमारी ने स्वीकार किया कि विनीता कुमारी के बदले परीक्षा में बैठने और उसे माध्यमिक परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास कराने के लिए 15 हजार में बात हुई थी. बताया जाता है कि मोना कुमारी के द्वारा सिपाही सहित अन्य पदों के प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी भी की जा रही थी.

Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!