Breaking News

UBI ने जीविका दीदीयों के बीच वितरित किया 3.32 करोड़ का ऋण

लाइव खगड़िया : यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा मंगलवार को जिले के महेशखूंट स्थित एक होटल में ऋण वितरण शिविर लगाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन यूबीआई के उप महा प्रबंधक (केन्द्रीय कार्यालय, मुंबई) संजीव सिंगला, भागलपुर क्षेत्र प्रमुख परशुराम सिंह एवं अग्रणी जिला प्रबन्धक सोनू कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

इस अवसर पर यूनियन बैंक के द्वारा 200 से अधिक स्वयं सहायता समूहों के जीविका दीदियों को 3.32 करोड़ का ऋण वितरित किया गया. बताया जाता है कि शिविर में जिले के बेलदौर, गोगरी एवं चौथम प्रखंड के 221 स्वंय सहायता समुह की महिलाओं के बीच आज 332 लाख रुपये ऋण की स्वीकृति पत्र बांटे गए. इस क्रम में यूनियन बैंक के उप महाप्रबंधक (केन्द्रीय कार्यालय, मुंबई) संजीव सिंगला के द्वारा 221 एसएचजी गुप की महिला, केसीसी के 17 महिला और खुदरा ऋण स्वरूप 9 महिलाओं के बीच स्वकृति पत्र का वितरण किया गया. इस दौरान जीविका के फाइनेंस मैनेजर संतोष कुमार एवं यूनियन बैंक के सभी शाखा प्रबंधक भी मौजूद थे.

शिविर में पीएम जन-धन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना व यूनियन मुस्कान योजनख के तहत खाते भी खोले गए तथा सभी महिला ग्राहकों के बीच सीएसआर योजना के तहत जूट का थैला भी वितरित किया गया.

मौके पर यूनियन बैंक के केन्द्रीय कार्यालय से आए उप महाप्रबंधक ने ग्राहकों को अच्छी बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराने को लेकर सभी शाखा प्रबंधकों को निर्देशित करते हुए बैंक के विभिन्न योजनाओं से महिला उद्यमियों को अवगत कराने की बातें कही. ताकि नारी सशक्तिकरण के तहत महिला लाभार्थी इन योजनाओं का लाभ उठा सकें. वहीं भागलपुर क्षेत्र प्रमुख परशुराम सिंह ने ग्राहकों को यूनियन बैंक के साथ जुड़ने एवं बैंक के साथ अपना विश्वास बनाए रखने के लिए आभार व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने ग्राहकों बंधुओं विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया.

मौके पर बताया गया कि 2 महीने में यूनियन बैंक से लगभग 2000 समूहों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. जिसे 31 मार्च के पहले पूरा कर लिया जाए. इसके लिए सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारी एवं शाखा प्रबंधक से लक्ष्य की प्राप्ति हेतु काम करने का निर्देश दिया गया. बताया जाता है कि अबतक जिले में यूनियन बैंक के विभिन्न शाखाओं ने 900 स्वयं सहायता समूह के बीच ऋण वितरित कर चुका है. जो लगभग 13.50 करोड़ की राशि है.

कार्यक्रम में मुंबई से आए जिले के यूनियन बैंक के विभिन्न शाखा के शाखा प्रबंधक, जीविका के फाइनेंस मैनेजर संतोष कुमार, रीजनल ऑफिस भागलपुर के नीतेश कुमार, सीएसआर योजना प्रोग्राम मैनेजर सुश्री सृष्टि आदि उपस्थित थे.

Check Also

नदी में स्नान के दौरान डूबने से किशोर की मौत

नदी में स्नान के दौरान डूबने से किशोर की मौत

error: Content is protected !!