Breaking News

सरकार के खिलाफ बयान देने वाले पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह को राजद का कारण बताओ नोटिस

लाइव खगड़िया : पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे थे. मंगलवार को उन्होंने जिले में सन्हौली दुर्गा स्थान के प्रांगण में बिहार किसान मंच की ओर से आयोजित किसान आक्रोश सभा के दौरान भी सरकार कर आक्रमक रहते हुए कहा था कि अगर किसान साथ दें तो सरकार को टेकुआ की तरह सीधा कर दिया जायेगा. वहीं पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा था कि सभी लोग जानते हैं कि बिहार में घर-घर नकली शराब पहुंचाई जा रही है. अगर घर-घर नकली शराब पहुंचाई जा सकती है तो क्या बिहार सरकार किसानों के घर बीज-खाद नहीं पहुंचा सकती. बस इच्छाशक्ति की जरूरत है. उर्वरक की कालाबाजारी अकेले कृषि विभाग नहीं कराता, बल्कि सत्ता के सिंहासन पर बैठे लोगों के संज्ञान में होता है.

इधर राजद विधायक सुधाकर सिंह की ताजा बयान के बाद राजद ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. वहीं लिखा गया है कि ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. उनके संज्ञान में आया है कि एक बार पुनः आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया. राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संदर्भ में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं.

राजद विधायक को अब्दुलबारी सिद्दीकी के हस्ताक्षर से जारी नोटिस में लिखा है कि उन्होंने प्रस्ताव का उल्लंघन किया है और वे अपने बयान से उन ताकतों को बल देते हैं जो संविधान कौ रौंदकर न्याय, सौहार्द और समानता की पैरोकारी को समाप्त करना चाहते हैं. उनके आपत्तिजनक बयान से राजद का एक बड़ा वर्ग आहत हुए हैं. ऐसे में राष्ट्रीय जनता दल के संविधान की धारा 33 के नियम 22 के तहत वे 15 दिनों में स्प्षटीकरण दें कि क्यों नहीं उनके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

Check Also

लोगों का आशीर्वाद रहा तो खगड़िया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी : डॉ संजीव

लोगों का आशीर्वाद रहा तो खगड़िया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी : डॉ संजीव

error: Content is protected !!