Breaking News

‘उमंग’ कार्यक्रम के तहत चार दिवसीय कार्यशाला शुरू

लाइव खगड़िया : लोककला के द्वारा सामाजिक बदलाव की पहल ‘उमंग’ कार्यक्रम के तहत चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन रविवार से राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में किया गया. राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौधोगिकी संचार परिषद एवं राइट्स कलेटिव द्वारा आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन पूर्व प्राचार्य डॉ. उमेश कुमार सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता नागेंद्र सिंह त्यागी, डॉ. अमित आंनद, चित्रगुप्त नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार, ई. धर्मेंद्र, एसबी मेमोरियल के निदेशक प्रभाकर प्रभात, संस्था के संरक्षक आशुतोष कुमार, बीएड कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. इंद्रजीत, एएसआई पंकज कुमार आदि ने सयुंक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

इस अवसर पर उपस्थित नगर परिषद के अध्यक्ष अर्चना कुमारी ने कहा कि समेकित प्रयास से समाज में बदलाव संभव है. साथ ही उन्होंने भारतीय परंपरा, ज्ञान एवं धरोहर को बचाने की अपील की. वहीं सामाजिक कार्यकर्ता नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि सहजता सबसे बड़ी कला है और ज्ञान में जीना और देशज भाव से की जाने वाली अभिव्यक्ति सबसे बड़ी उपलब्धि है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम देशज ज्ञान की तरफ फिर से वापस लौट रहे हैं. जबकि प्रभाकर प्रभात ने लोककला से लोककल्याण की बात कही. वहीं थानाध्यक्ष संजीव ने कहा कि हमें कभी अपने जड़ को नहीं छोड़ना चाहिए.

वहीं डॉ. उमेश सिंह ने कहा कि हमने अपनी पौराणिकता को भुला दिया है, जिसे फिर से याद करने की जरूरत है. जबकि बीएड कॉलेज के प्राचार्य डॉ. इंद्रजीत ने राइट्स कलेक्टिव संस्था के कार्यों की तारीफ की. इस अवसर पर डॉ. अमित आनन्द, आशुतोष कुमार, पंकज कुमार आदि ने भी अपने विचारों को रखा. कार्यक्रम में स्वागत भाषण ई. धर्मेंद्र, विषय प्रवेश रवि ने किया. कार्यशाला का मंच संचालन मनीष एवं धन्यवाद ज्ञापन सुधीर द्वारा किया गया. बताया जाता है कि कार्यशाला 18 जनवरी तक संचालित की जाएगी.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!