Breaking News

फूटबाॅल टूर्नामेंट : 1-0 से नेपाल ने बंगाल को हराया

लाइव खगड़िया : हिरोज क्लब मानसी के तत्वाधान में रेलवे मैदान मानसी में खुटिया पंचायत के भूतपूर्व मुखिया विजय कुमार यादव के 15वीं पुण्यतिथि पर आयोजित तीन दिवसीय फूटबाॅल टूर्नामेंट के दूसये दिन नेपाल और बंगाल के बीच मुकाबला हुआ. इसके पूर्व मुख्य अतिथि एवं गणमान्य लोगों ने पूर्व मुखिया विजय कुमार यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया. जिसके बाद श्यामलाल चंद्रशेखर पारा मेडिकल अस्पताल के डायरेक्टर डाॅ.स्वामी विवेकानंद, जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव, पूर्व फौजी मनोज कुमार यादव, जाप नेता आशुतोष कुमार यादव ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का विधिवत उद्घाटन किया. मैच में मुख्य निर्णायक की भूमिका रौशन गुप्ता एवं सहायक निर्णायक की भूमिका शंकर कुमार सिंह व सिदेश कुमार निभाया.

मैच के 15वें मिनट के बाद नेपाल की टीम ने एक गोल दाग कर बढ़त बना ली. हलांकि बंगाल टीम के खिलाड़ियों ने भी काफी मेहनत कर गोल करने का प्रयास किया. लेकिन मध्यांतर तक गोल नहीं कर सका. जबकि मध्यांतर के बाद के खेल में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे पर गोल दागने का भरपूर प्रयास किया. लेकिन नेपाल की टीम बंगाल पर भारी पड़ते रही और अंततः एक गोल से नेपाल की टीम विजयी रही.

खेल के बाद मुख्य अतिथि डाॅ.स्वामी विवेकानंद ने संबोधित करते हुए कहा कि मानसी के सामाजिक कार्यकर्ता फूटबाॅल को जीवंत रखे हुए हैं और यह सराहनीय है. साथ ही उन्होंने कहा कि स्व.विजय कुमार यादव सर्वगुणसंपन्न व्यक्तित्व के इंसान थे और उन्होंने अपने जीवनकाल में समाज व खेल के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दिया. वहीं उन्होंने कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए हर कसबा में खेल को विकसित करना आवश्यक है.

इस अवसर पर समाजसेवी ई.धर्मेंद्र कुमार, पूर्व उप प्रमुख अशोक पौद्दार, उपेंद्र प्रसाद सिंह, युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष मिथुन कुमार शर्मा, अमरेश कुमार, ब्रजेश कुमार, अजय कुमार भारती, रमेश कुमार यादव, शिक्षक शंकर मंडल, युवा शक्ति के नेता अजीत कुमार पप्पू, दयानंद यादव, धर्मेंद्र पोद्दार, अभिषेक कुमार, रतन कुमार सिंह, गौतम कुमार, पूर्व फूटबाॅलर विपिन कुमार, नितिन कुमार, पप्पू रजक, आनंद गुप्ता, विनय कुमार, मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे. वहीं उद्घोषक की भूमिका प्रशान्त कुमार व विकास सहनी निभाया. बताया जाता है कि रविवार को टूर्नामेंट का फाईनल मैच नेपाल और झारखंड के बीच खेला जाएगा.

Check Also

सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

error: Content is protected !!