Breaking News

संस्कृत कॉलेज के विकास को लेकर हुई संघर्ष समिति की बैठक

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर उत्तरी पंचायत अंतर्गत अवध बिहारी संस्कृत महाविद्यालय रहीमपुर के प्रांगण में रविवार को कॉलेज के विकास को लेकर नागरिक विकास मंच व अवध बिहारी संस्कृत महाविद्यालय विकास संघर्ष समिति रहीमपुर की बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सेवा निवृत शिक्षक सुरेश यादव एवं संचालन दिनेश यादव ने किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर खगड़िया विधायक छत्रपति यादव भी उपस्थित थे. वहीं उनका स्वागत सुरेश यादव एवं आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने अंग वस्त्र भेंट कर किया.

बैठक में सर्वसम्मति से संस्कृत महाविद्यालय के अधीनस्थ भू-सम्पदा को सुरक्षित एवं संरक्षित किये जाने, कॉलेज परिसर का चहारदीवारी निर्माण कराने, कॉलेज की जमीन को गलत ढ़ंग से कराये गये दाखिल-खारिज को रद्द कराने, नियमित एवं व्यवस्थित रूप से महाविद्यालय में पठन- पाठन चलाने निर्णय लिया गया. साथ ही संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश यादव के विरूद्ध झूठे मुकदमा किये जाने पर एक स्वर से निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया.

वहीं विधायक छत्रपति यादव ने संघर्ष समिति को और भी मजबूत करने पर बल देते हुए कहा कि छात्र-छात्रां के उज्जवल भविष्य के लिए संस्कृत महाविद्यालय का सर्वांगीण विकास जरूरी है. इस क्रम में प्रांगण में मिट्टी भराई का कार्य चल रहा है और आगे चहारदीवारी और सुन्दर भव्य गेट के निर्माण की दिशा में पहल किया जायेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की 70-75 लाख बची राशि से वर्ग कक्ष के लिए भवन निर्माण कार्य कराने की बात कुलपति से किया गया है और दो एकड़ से अधिक कॉलेज की जिस जमीन पर विवाद है, उसका भी समाधान निकाला जायेगा. जबकि प्रोफेसर आनन्द कुमार सिंह ने कहा कि महाविद्यालय की सम्पत्ति के संरक्षण और संवर्धन से ही विद्यालय का समुचित विकास संभव है. वहीं जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि इस महाविद्यालय का गौरवशाली इतिहास रहा है. लेकिन कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्व विद्यालय का अंगीभूत इकाई बन जाने के बाद इसकी स्थिति काफी दयनीय हो गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोक लेखा समिति, कॉलेज विकास संघर्ष समिति व जिला प्रशासन के अपेक्षित सहयोग मिले तो इस महाविद्यालय का कायाकल्प होना सुनिश्चित है.

बैठक में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य विनय कुमार सिंह , प्रभाशंकर सिंह, रमेश प्रसाद सिंह, राजेन्द्र महतों, पूर्व मुखिया मक्खन साह, पंसस सुनील चौधरी, मनीष कुमार सिंह, रहीमपुर दक्षिणी के मुखिया प्रतिनिधि धर्मवीर यादव, चन्द्रशेखरम वर्मा, सुभाष चन्द्र जोषी, सुरेश पोद्दार, नवल किशोर यादव, नरेश यादव, ललन चौधरी, आचार्य धनंजय कुमार पप्पू, राजकुमार यादव, किसान सलाहकार अंकेश कुमार, आचार्य महेश ठाकुर महंथ, शिक्षक नेता अशोक कुमार यादव, शिक्षक कविराज, शिक्षक विनोद कुमार, निलेश कुमार यादव, राजेन्द्र प्रसाद यादव, उमेश यादव, पूर्व सरपंच साधूशरण यादव, भोला यादव, अनिल यादव, रामविलाश यादव, नवीन यादव, नन्दकिशोर यादव आदि उपस्थित थे.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!