Site icon Live Khagaria

राजकीय सम्मान के साथ जवान के पार्थिव शरीर का हुआ अंतिम संस्कार

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : थल सेना के जवान पप्पू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर सेना के अधिकारी एम्बुलेंस से उनके पैतृक गांव सलारपुर गांव पहुंचते ही उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं युवाओं ने पप्पू सिंह अमर रहें का नारा लगाया. अंतिम यात्रा के दौरान परबत्ता थाना के समीप एसडीओ अमन कुमार सुमन, डीएसपी मनोज कुमार, बीडीओ अखिलेश कुमार, परबत्ता थाना के प्रभारी धर्मेंद्र पाल ने पुष्प अर्पित कर जवान को श्रद्धांजलि दिया. जबकि बीडीओ अखिलेश कुमार एवं परबत्ता थाना की पुलिस अंतिम संस्कार तक मुस्तैद दिखे.

यह भी पढ़ें


सेना के जवान का पार्थिव शरीर के साथ चल रहा काफिला जैसे ही महेशलेट मोड़ पहुंचा, वहां इंतजार कर रहे दर्जनों मोटरसाइकिल सवार युवा हाथों में तिरंगा लेकर काफिला में शामिल हो गये. जवान का पार्थिव शरीर कुल्हडिया गांव होते हूए सलारपुर पहुंचा और अंतिम दर्शन के लिए इंटर जगन्नाथ राम उच्च विद्यालय सलारपुर के मैदान में उसे रखा गया. जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पुष्प अर्पित कर जवान को श्रद्धांजलि दिया. जिसके बाद वहां से अंतिम यात्रा अगुआनी गंगा घाट की तरफ बढ़ा. इस दौरान सलारपुर, बिशौनी, उदयपुर, करना, परबत्ता बाजार, मोजाहिदपुर, रहिमपुर, सिराजपुर, डुमरिया बुजुर्ग, अगुआनी गांव तक लोगों की भीड़ बढ़ती गई. जवान के पैतृक गांव से अगुआनी घाट तक के करीब 14 किलोमीटर के रास्ते में जवान का अंतिम दर्शन के लिए लोग आतुर दिखे और वहां हर किसी की आंखें नम थी. इस दौरान भारत मां के सपूत पप्पू अमर रहे का नारा लगाता रहा.

शहीद का पार्थिव शरीर आने के पूर्व महेशलेट मोड़ के समीप खड़़े सैकड़ों लोग प्रशासनिक अधिकारी के नहीं पहुंचने से नाराज हो गए. मामले को लेकर जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव ने जिले के वरीय अधिकारी से शिकायत करते हुए आक्रोश व्यक्त किया. हालांकि बाद में डीएम के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंचे.


अगुआनी गंगा घाट पर सेना के जवान पप्पू कुमार सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. अंतिम संस्कार में उपस्थित सेना के अधिकारी के नेतृत्व में जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा सेना के अधिकारी ने उनके भाई को तिरंगा समर्पित किया. तत्पश्चात 12 वर्षीय पुत्र प्रियांशु ने अपने पिता को मुखाग्नि दी तथा जवान का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया.

Exit mobile version