Breaking News

अस्पतालों का होगा अब अपना फीडर, मिलेगी निर्बाध बिजली

लाइव खगड़िया : प्रदेश के सभी अस्पतालों को अलग फीडर के माध्यम से निर्बाध बिजली मिलने की दिशा में स्वास्थ्य एवं विधुत विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है. अपने प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह के माध्यम से इस आशय की जानकारी देते हुए परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार ने बताया है कि जिले के गोगरी में अलग से पीएसएस का निर्माण होगा.

वहीं विधायक ने बताया है कि आये दिन मीडिया एवं सोशल मीडिया के माध्यम से खबर मिलती थी कि अस्पताल में बिना बिजली के ऑपरेशन या इलाज मोबाइल या टॉर्च की रोशनी में करना पड़ता है. ऐसे में पेशे से एक डॉक्टर होने के नाते उन्होंने अस्पताल में चिकित्सकों को होने वाली परेशानी को महसूस किया और अस्पताल को निर्बाध बिजली मिलने की मांग को लेकर सम्बंधित विभाग से पत्राचार किया गया. जिसका सकारात्मक परिणाम सामने आया और अब सिर्फ खगड़िया ही नही बल्कि सम्पूर्ण बिहार के अस्पतालों में निर्बाध बिजली के लिये स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

विधायक ने बताया है कि स्वास्थ्य केंद्रों के लिए अलग से डेडिकेटेड ट्रांसफॉर्मर लगे होंगे और जिस स्वास्थ्य केंद्र में बिजली का कनेक्शन नहीं है, उसे बिजली कनेक्शन दिलाया जाएगा. इस कार्य को पूर्ण करने की जिम्मेदारी बिजली कंपनी की रहेगी. बताया जाता है कि साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड की ओर से दक्षिण बिहार के 17 जिलों व नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की ओर से उत्तर बिहार के 21 जिला के अस्पतालों में यह व्यवस्था दी जानी है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!