Breaking News

‘नशा मुक्त खगड़िया’ को लेकर जिलेवासियों से एसपी की अपील

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : शराबियों व शराब कारोबारियों के विरूद्ध पुलिस के तेबर और भी सख्त होने के संकेत मिल रहे हैं. शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस नये रंग में दिख सकती है. इस बीच पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने सोशल साइट के माध्यम से जिलेवासियों के नाम एक संदेश प्रसारित किया है. आईये एक नजर डालते हैं एसपी के उस संदेश पर हू-ब-हू उन्हीं के शब्दों में… 

खगड़िया ज़िले के सभी नागरिकों को सादर प्रणाम।

मेरा विश्वास है कि समाज के सभी बुद्धिजीवी व्यक्तियों को यह भली-भांति ज्ञात है कि शराब और अन्य मादक पदार्थों के सेवन से क्या क्या हानिकारक परिणाम हो सकते हैं। आवश्यकता है कि इन बातों का व्यापक प्रचार-प्रसार हो ताकि साधारण जनमानस तक शराब के दुष्परिणामों के बारे में वे जागरूक हो सकें। यह प्रचार-प्रसार केवल Whatsapp पर मैसेज फॉरवर्ड करने से नहीं होगा। इसके लिए हमें संकल्प करना होगा कि हम सब लोग, जो जहां है वहां इन बातों पर चर्चा हो, जो भ्रमित हैं उनको राह दिखाई जाये और जो शराब सेवन को बढ़ावा दें उनका सामाजिक बहिष्कार हो।

आने वाले समय में हम कई ऐसे जागरुकता अभियान आयोजित करेंगे जिसमें जो लोग भी इसमे रूची रखतें हो उन सभी को अभिव्यक्ति के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस तरह के सभी आयोजन के लिए हम एक Whatsapp Group “नशा-मुक्त खगड़िया” की शुरुआत कर रहे हैं।

साथ ही मुझे आप सब के समक्ष ये कहने में कोई संशय नहीं की शराब की बरामदगी से लेकर शराब के कारोबारियों की गिरफ्तारी तक आपका जिला किसी मापदंड में पीछे नहीं है। लेकिन आवश्यकता है और मेहनत करके सख्ती के साथ इसे लागू करने की।
यह सच है कि शराब से संबंधित सूचनाएं हमें मिलती रही हैं और सभी शिकायतों पर कार्यवाई की जाती रही है, लेकिन पिछले 1 सप्ताह में ऐसी शिकायतों की संख्या दोगुनी हुई है। मैं उन सभी सूचकों को धन्यवाद देता हूँ। यह इस बात का सबूत है कि जनता आज भी अपने आस-पास गलत होता नहीं देखना चाहती है। ज़रूरी है कि उनका विश्वास जीता जाये, उनकी गोपनीयता बनाए रखी जाये।

हम सब उस समाज की कल्पना क्यों ना करें जिसमें शराब की बरामदगी शून्य हो जाये और हम सब वाकई शराब से मुक्त हो जाएँ।

“कौन कहता है आसमान में सूराख नहीं हो सकता,
एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों। “

आइए एक और प्रयास किया जाये।

अमितेश कुमार
पुलिस अधीक्षक
खगड़िया


Check Also

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!