Breaking News

नगर सभापति ने शहर के विभिन्न समस्याओं को लेकर उपमुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद के खगड़िया दौरे के दौरान गुरूवार को जिला अतिथि विश्रामालय में नगर सभापति सीता कुमारी ने उनसे मुलाकात की और शहर के विभिन्न समस्याओं को उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखा. वहीं नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि विगत तीन वर्षों से शहर का अधिकांश गली-मोहल्ले एवं सड़कों पर स्ट्रीट लाइट नहीं रहने के कारण घोर अंधेरा रहता है. जिससे लोगों को काफी परेशानी रहती है और आपराधिक घटना का भी डर बना रहता है. नगर सभापति ने उपमुख्यमंत्री को बताया कि मामले को लेकर जिला पदाधिकारी, ई ई इस एल कंपनी एवं नगर विकास एवं आवस विभाग से भी कई बार पत्र के माध्यम से अनुरोध किया गया. लेकिन समस्या का निदान नहीं निकल पाया. मामले पर उप मुख्यमंत्री से पहल करने का अनुरोध किया गया. 

नगर सभापति ने शहर के राजेंद्र चौक से स्टेशन चौक होते हुए बखरी बस स्टैंड तक के मुख्य सड़क की नारकीय  स्थिति से भी उपमुख्यमंत्री को अवगत कराया. साथ ही शहर के बायपास सड़क की जर्जर हालत की भी जानकारी दी गई. वहीं नगर सभापति ने कहा कि शहर के रेलवे लाइन के उत्तरी भाग वार्ड नंबर 13, 14, 15, 16, 25 एवं नव विस्तारित राकों एवं संहौली आदि क्षेत्रों में जल जमाव की समस्या बनी रहती है. जिसका राज्य योजना मद से बड़े नाले का निर्माण कराना अतिआवश्यक है. साथ ही बताया गया कि शहर के दाननगर एवं जेएनकेटी स्टेडियम स्लूईस गेट के पास संम्प हाउस एवं वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का टेंडर विगत दो वर्ष  पूर्व हुआ था. लेकिन कार्य आरंभ नहीं हो पाया है. इधर बाढ़ के समय मे स्लूईस गेट के बंद हो जाने से शहर में जल – जमाव की समस्या बनी रहती है.

नगर सभापति ने शहर के सौंदर्यीकरण, सड़क व नाला निर्माण एवं पार्किंग की सुविधा आदि के लिए नगर परिषद को अतिरिक्त राशि उपलब्ध कराने की मांग रखी. इस क्रम में नगर सभापति सीता कुमारी ने उपमुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा. मौके पर नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, नगर पार्षद रणवीर कुमार, चंद्रशेखर कुमार, बबीता देवी, रूपा कुमारी आदि मौजूद थी.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!