Site icon Live Khagaria

पदाधिकारियों ने किया जीएन बांध के रिसाव स्थल का निरीक्षण

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष, पुलिस कप्तान अमितेश कुमार,  डीडीसी अभिलाषा शर्मा, एडीएम शत्रुंजय मिश्र, एसडीओ सुभाषचन्द्र मंडल, डीएसपी मनोज कुमार, बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ अंशु प्रसून आदि  ने खगडिया-भागलपुर सीमा क्षेत्र के कोरचक्का दुधैला के समीप गोगरी- नारायणपुर बांध, बिशौनी भमरा के पास जीएन बांध पर हो रहे रिसाव का निरीक्षण किया. बताते चलें कि गोगरी नारायणपुर बांध में विभिन्न जगहों पर रिसाव की सूचना मिलते रही है. वहीं बिशौनी भमरा के पास भी तेजी से रिसाव हो रहा था. जहां प्रशासन की पहल व स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से रिसाव पर काबू पा लिया गया है. लेकिन गोगरी नारायणपुर बांध की स्थिति चिंताजनक बनी हुई हैं. 

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए  गोगरी नारायणपुर बांध पर वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया है. देर रात  बिशौनी गांव स्थित भमरा  के पास जीएन बांध पर अधिकारी ने रिसाव का जायजा लिया तथा बाढ़ पीड़ित से मिलकर सभी प्रकार की राहत मुहैया करवाने का आश्वासन दिया गया था. इधर सोमवार को  जिलाधिकारी ने गंगा नदी का अब तक का अधिकतम जलस्तर को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर परबत्ता एवं गोगरी के सभी विद्यालय (निजी एवं सरकारी) एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान (कोचिंग सहित) को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने इस आदेश की अवहेलना करने पर विधिसम्मत करवाई करने की बात कहीं हैं.

गोगरी नारायणपुर तटबंध पर गंगा की पानी का बढ़ते दबाव को देखते हुए तटबंध पर डेरा जमाये विस्थापितों के लिए जिला प्रशासन ने कोरचक्का, बुध नगर भरतखंड ,दुधैला लोनिया चक नयाबास  लक्ष्मी नगर थेभाय, अकहा,सुमेरी टोला ,भरसो, सलारपुर बिशौनी, उदयपुर ,लगार ,राका अगुवानी आदि जगहों पर टीम कमांडर, एसडीआरएफ ,पुलिस बल ,गोताखोर एवं स्थानीय लोगों की तैनाती की है. प्रशासन ने कच्चे मकान में रहने वाले परिवार को उंचे स्थान पर जाने की अपील किया है.



Exit mobile version