Breaking News

गंगा का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ का खतरा, लोग कर रहे सुरक्षित स्थान पर जाने की तैयारी



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जलस्तर बढने से गंगा की पानी का फैलाव तेजी से हो रहा है. गोगरी-नारायणपुर जीएन बांध से बाहर बसे गांवों के लोग बाढ़ के खतरों से सहमे हुए हैं और जिले के परबत्ता प्रखंड के तेमथा करारी, शर्मा टोला, छोटी लगार, इंग्लिश लगार, सलारपुर, बुद्ध नगर भरतखंड, विकास नगर भरतखंड, बिशौनी , माधवपुर, विष्णुपुर आदि गांव में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. तेजी से पानी के फैलाव को देखते हुए लोग ऊंचे स्थानों पर जाने की तैयारी करने लगे हैं. उधर दियारा क्षेत्र जलमग्न होने के बाद बड़ी संख्या में वहां से पशुपालकों का जत्था गांव की ओर लौट आये हैं. जहां उन्हे पशुओं के लिए चारा की समस्या से जूझना पड़ रहा है. पंचायत समिति सदस्य विजय कुमार यादव ने बताया कि गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को देख लोगों में दहशत का माहौल है. हालांकि बाढ़ का पानी अभी दियारा इलाकों में ही फैला हैं और गांवों में पानी प्रवेश नहीं किया है. 

माधवपुर की भी स्थिति लगभग वैसी ही है. जोरावरपुर, लगार, दरिया पुर भेलवा, सौढ दक्षिण, भरसो, माधवपुर, कबेला,  तेमथा करारी आदि पंचायत के दियारा इलाके में बाढ़ के पानी का फैलाव तेजी से हो रहा है . जिससे खेतों में लगे भदई फसल डूबने लगी है. 
अंचला अधिकारी अंशु प्रसून ने बताया कि गंगा के जलस्तर पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. अब तक आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ का पानी प्रवेश करने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है. वहीं  तेमथा करारी पंचायत के पूर्व मुखिया पवन कुमार चौधरी ने जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष को तेमथा करारी पंचायत के वार्ड नम्बर 2 शर्मा टोला में गंगा की बाढ़ से चारों तरफ घिरने की सूचना देते हुए एक सरकारी नाव मुहैया कराने की मांग किया है. इस बाबत सीओ अंशु प्रसून ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर नाव मुहैया कराने की प्रक्रिया चल रही है. जल्द ही वहां एक नाव उपलब्ध करा दिया जाएगा.

Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!