Breaking News

वेंटिलेटर को जिले से बाहर जाने से रोकने के लिए सांसद ने भी झोंकी ताकत




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर जिले के सदर अस्पताल में पड़े 6 नए वेंटिलेटर को जिले से बाहर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजे जाने पर रोक लगाए जाने को लेकर स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने पहल शुरू कर दी है. उन्होंने इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि सदर अस्पताल को भविष्य की चुनौतियों के सामना करने हेतु अभी से ही जीवन रक्षक प्रणाली से लैस किये जाने की नितांत आवश्यकता है.

साथ ही उन्होंने उल्लेखित किया है कि यदि चिकित्सकों एवं मानव बल की कमी है तो उसे समय रहते विभाग द्वारा बहाल किया जा सकता है, ऐसे मे वेंटीलेटर को जिले से बाहर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजे जाने पर रोक लगाए जाये. 


वहीं सांसद ने कहा है कि सदर अस्पताल को पिछले वर्ष करोना की पहली लहर में सांसदों से करोना कोष हेतु लिए गए राशि से पीएम केयर फंड के माध्यम से 6 वेंटिलेटर उपलब्ध कराया गया था. लेकिन चिकित्सक एवं मानव बल की कमी के कारण सदर अस्पताल में वेंटीलेटर का इस्तेमाल अभी तक नहीं किया जा सका. जबकि करोना की दूसरी लहर में कई गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें सदर अस्पताल से पटना के बड़े अस्पतालों में रेफर करना पड़ा था. दूसरी तरफ विशेषज्ञों के द्वारा करोना की तीसरी लहर आने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है. ऐसी स्थिति में सदर अस्पताल को भविष्य की चुनौतियों से सामना करने के लिए तैयार रहना होगा.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!