Site icon Live Khagaria

विश्व पर्यावरण दिवस पर न्यायालय व अस्पताल परिसर में लगाया गया 20-20 पौधा




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शनिवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के नेतृत्व में प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों ने सदर अस्पताल परिसर के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के पहुंच मार्ग पर वृक्षारोपण किया. इस क्रम में डीएम ने महोगनी के पौधे एवं उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने एमसोल के पौधे कारोपण किया. साथ ही अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्र के द्वारा पेल्टोफोरम, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी भूपेंद्र प्रसाद यादव एवं सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार सिंह के द्वारा एमसोल के पौधे का रोपण किया गया. 


वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान वरीय उप समाहर्ता चंदन कुमार ने गुलमोहर, सदर अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉक्टर योगेंद्र सिंह प्रयासी ने एकैशिया, अस्पताल प्रबंधक शशिकांत कुमार ने बकैन एवं फॉरेस्ट रेंजर अजय कुमार सिंह द्वारा एमसोल का पौधा लगाया. विश्व पर्यावरण दिवस पर सदर अस्पताल परिसर में 20 पौधों का रोपण किया गया. जबकि न्यायालय परिसर में भी 20 पौधे लगाया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पर्यावरण की रक्षा एवं ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए वृक्षारोपण करने का संदेश दिया और जिलेवासियों से भी वृक्षारोपण करने की अपील की.

मौके पर जिलाधिकारी ने लगाये गए पौधों के इर्द गिर्द गैबियन लगाने का निर्देश दिया और जल जीवन हरियाली अभियान के तहत बिहार सरकार द्वारा दिए गए वृक्षारोपण के लक्ष्य को प्राप्त करने का जिला प्रशासन के संकल्प दोहराया. मौको पर उप विकास आयुक्त ने बताया कि इस वर्ष जिले में 300000 से अधिक वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित है.

Exit mobile version