Breaking News

ABVP की पहल, सदर अस्पताल में एक मरीज के लिये किया गया रक्तदान




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा कोरोना मरीज के परिजनों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए लगातार 19वें दिन पौष्टिक भोजन के पैकेट का वितरण किया गया. साथ ही अभाविप कार्यकर्ता कोविड वेक्सीन लगाने से पूर्व युवाओं को रक्तदान करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं. बताया जाता है कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल के दौराव अबतक 25 बार रक्तदान कर जरूरतमंद लोगों की जान बचाई है. 


बुधवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ने सदर अस्पताल में रक्तदान कर रेलवे कॉलोनी निवासी सोनू कुमार को उचित समय पर रक्त प्रदान कर उन्हें नया जीवन देने का प्रयास किया है.  उल्लेखनीय है कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा लाॅकडाऊन के बीच जिला के लिए “हेल्पलाइन नंबर”  7004967345  व 7370022000 जारी किया गया था. ताकि मदद के लिए फोन आने पर स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें उचित मदद प्रदान की जा सके. 


रक्तदान के दौरान मौके पर  विभाग संयोजक कुमार शानू ने बताया कि मंगलवार की रात हेल्पलाइन नंबर  पर जैसे ही मरीज के रिश्तेदार ने फोन किया. वैसे ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए और रक्तदाता की सूची से भाई टोडरमल पोद्दार उर्फ “छोटू” जी से बात कर उन्हें रक्तदान के लिए तैयार किया गया. जिसके उपरांत उनको रक्तदान के लिए सदर अस्पताल के रक्तदान केंद्र पर लाया गया. मौके पर विद्यार्थी परिषद के कोषाध्यक्ष युवराज कुमार मौजूद थे.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!