Breaking News

खगड़िया में पुण्यतिथि पर याद किये गए जॉर्ज फर्नांडिस




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडिस की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को जिला जदयू कार्यालय में श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया. जिसका नेतृत्व जदयू के जिलाध्यक्ष बबलू मंडल ने किया. इस अवसर पर जदयू कार्यकर्ताओं ने जॉर्ज फर्नांडिस के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किया.

वहीं बबलू मंडल ने कहा कि जॉर्ज फर्नांडिस वास्तव में एक समाजवादी नेता थे, जो गरीबों, बंचितों और मजदूरों के लिए आवाज उठाते रहे. उनमें ईमानदारी कूट-कूट कर भरी हुई थी और उनके मन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति इतना लगाव था कि वे उनके लिए अपनी परंपरागत लोकसभा सीट नालंदा छोड़ गए थे. साथ ही जब जार्ज फर्नांडीस शारीरिक रूप से असमर्थ होने लगे तो नीतीश कुमार को राज्यसभा भी भेजा. 


वहीं जदयू जिलाध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार एवं जॉर्ज फर्नांडिस एक-दूसरे के पूरक थे. बिहार में जब पति-पत्नी की सरकार थी और हर तरफ अराजकता, लूट, हत्या व भ्रष्टाचार था तो मुजफ्फरपुर से पटना लौटने के दौरान जार्ज फर्नांडीस व नीतीश कुमार पर तुर्की मोड़ के पास हमला करवाया गया. जिसके बाद दोनों नेताओं ने आंदोलन का शंखनाद किया एवं बिहार को जंगलराज से मुक्ति दिलाया.

मौके पर जदयू के दीपक कुमार सिन्हा, जिप सदस्य योगेन्द्र सिंह, पंकज कुमार गुप्ता, मनोज कुमार सिंह, उमेश पटेल, पुरूषेत्तम अग्रवाल, राजू गुप्ता, जय कुमार सिन्हा, रविन्द्र कुमार, पंकज कुमार सिंह, विनय पटेल, कैप्टन येगेन्द्र सिंह, मिन्टू पटेल, श्रीकांत सिंह, रामप्रकाश सिंह, कमल किशोर सिंह, विक्रम यादव, राजीव कुमार, संजीव पटेल, अरविन्द मोहन, सुनील कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!