Breaking News

आंदोलन को गति देने 5 जनवरी को ट्रैक्टर ट्रॉली से दिल्ली जाएंगे किसान




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा कृषि कानून को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाने की मांग को लेकर चल रहे किसान आंदोलन को गति देने के लिए बिहार के किसान ट्रैक्टर ट्रॉली से 5 जनवरी को खगड़िया से दिल्ली जायेंगे. मामले की जानकारी देते हुए बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह टुड्डू ने बताया कि यह फैसला रविवार को बिहार किसान मंच का सन्हौली दुर्गा स्थान के प्रांगण में आयोजित बैठक में लिया गया. जिसकी अध्यक्षता अनिल कुमार यादव ने किया. 


वहीं बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू ने बताया कि  5 जनवरी की किसान यात्रा को सफल बनाने के लिए किसान जागरण यात्रा निकाला जायेगा. जिसके तहत 24 दिसंबर को अलौली, 27 दिसंबर को चौथम व बैलदौर, 30 दिसंबर को गोगरी व परबत्ता एवं 31 दिसंबर को खगड़िया व मानसी में किसान जागरण यात्रा निकाल कर किसानों को दिल्ली मे चल रहे किसान आंदोलन में भाग लेने की अपील की जायेगी. बैठक के उपरांत आंदोलन के दौरान शहीद हुए22 किसानो के प्रति 2 मिनट का मौन रखकर कर श्रद्धांजलि दी गई.

बैठक में किसान नेता अशोक यादव, अशोक कुमार यादव, मो मुश्लिम, योगेंद्र सिंह, जीतेंद्र यादव, अनिल कुमार यादव, मो शदुल्ला, राजेश निराला, नागेश्वर चौरसिया, गंगा सागर पंडित, रवि चौरसिया, सिकंदर यादव, मुकेश सिंह, धनिक लाल मंडल, बिरंची शर्मा, विषुण देव शाह आदि ने भाग लिया.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!