Breaking News

नहीं रहे नेपाली बाबा, थाना बिहपुर के पास सड़क हादसे में मौत

लाइव खगड़िया : जिले के विभिन्न सामाजिक आंदोलनों में महती भूमिका निभाने वाले ऋषि देव यादव उर्फ नेपाली बाबा अब इस दुनिया में नहीं रहे. गुरूवार की शाम भागलपुर के खरीक से खगड़िया आने के क्रम में बिहपुर पेट्रोल पंप के पास ऑटो दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार नवगछिया पुल के पास गंगा नदी के किनारे कर दिया गया है. 

इधर नेपाली बाबा के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए डॉक्टर स्वामी विवेकानंद ने कहा है कि शहीद प्रभु नारायण अस्पताल एवं श्यामलाल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज बनवाने में उनका अहम योगदान रहा था. जिले ने एक सच्चे समाजसेवी को खो दिया है. जबकि युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा है कि जब भी कोई सामाजिक आंदोलन होगा तो उनकी कमी सदैव खलेगी. नेपाली बाबा के निधन पर इंजीनियर धर्मेंद्र कुमार ने भी दुख व्यक्त करते हुए कहा है उन्होंने एक सच्चे साथी को खो दिया, जो हमेशा साए की तरह उनके साथ रहते थे. 

उधर खगड़िया से खरीक पहुंच कर नागेन्द्र सिंह त्यागी, मथुरापुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष रवि कुमार चौरसिया, राष्ट्रीय जनता दल के जिला युवा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष संजीव यादव, चंद्र भूषण कुमार उर्फ कारे लाल, सतीश कुमार, परमानंद यादव, गिरधारी यादव, गणेश शर्मा, मोहम्मद किस्मत आदि ने दिवंगत सामाजिक कार्यकर्ता को श्रद्धा सुमन अर्पित किया. 

बताया जाता है कि बात चाहे रेलवे ओवरब्रिज या फिर माड़र पुल निर्माण के लिए आंदोलन का रहा हो, नेपाली बाबा सहभागी रहे थे. वे शहीद प्रभु नारायण अस्पताल एवं श्यामलाल चंद्रशेखर नर्सिंग कॉलेज के निर्माण हेतु विवेक उमराव एवं ऑस्ट्रेलियाई नागरिक क्लेयर के साथ पूरे जिले भिक्षाटन एवं पदयात्रा में शामिल रहे थे. साथ ही बाबूलाल शौर्य के द्वारा डेगराही पुल के निर्माण के लिए किये गये अनशन में भी सहयोगी रहे थे. इसके अतिरिक्त नेपाली बाबा औरंगाबाद के समाजसेवी संजय सज्जन के साथ गोकुल विश्वविद्यालय एवं गोकुलधाम की स्थापना, कटिहार में आम आदमी पार्टी के नेता विक्टर जी के साथ “नहीं निदान चाहिए बाढ और कटाव का स्थाई समाधान चाहिए” जैसे आंदोलनों में भी सहभागी रहे थे.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!