Breaking News

मुआवजा भुगतान के लिए मौजावार शिविर का आयोजन प्रारंभ




लाइव खगड़िया : सुल्तानगंज- अगुवानी घाट पुल निर्माण एवं संपर्क पथ परियोजना के लिए अर्जनाधीन भूमि के हितबद्ध रैयतों के मुआवजा भुगतान के लिए मौजवार शिविर का आयोजन प्रारंभ कर दिया गया है. इस क्रम में सोमवार को बन्देहरा मौजा में प्राथमिक विद्यालय छोटी बन्देहरा में जिला भू अर्जन पदाधिकारी राकेश कुमार रमण के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में बन्देहरा मौजा के 29-30 हितधारक मौजूद थे. शिविर में  उपस्थित सभी हितबद्ध रैयतों को मुआवजा संबंधित कागजात की जानकारी दी गयी. वहीं 6 हित धारकों द्वारा सभी कागजातों समेत आवेदन दिया गया. 


बताया जाता है कि पूर्व में ही भू अर्जन अधिनियम की धारा 37(2) के तहत नोटिस निर्गत है तथा इसके लिए विगत वर्ष दिनांक 20 जून से 5 जुलाई तक शिविर का आयोजन किये जाने के बावजूद कई हित धारकों द्वारा अब तक मुआवजा भुगतान हेतु आवश्यक कागजात सहित आवेदन दाखिल नहीं किया गया है. शिविर में भूमि सुधार उप समाहर्ता गोगरी मो मुस्तकीम, वरीय उपसमाहर्ता जिला राजस्व शाखा राजन कुमार, अंचलाधिकारी परबत्ता सहित अन्य कई संबंधित पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे. 

दूसरी तरफ जिला भू अर्जन  पदाधिकारी राकेश रमन की अगुवाई में सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल  व संपर्क पथ परियोजना  हेतु बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड को पुल निर्माण के लिए संबंधित मौजों ख़िरडीह, रहीमपुर, टीमापुर लगार,शीशव तथा करना की दखल-देहानी के लिए दूसरे चरण का अभियान प्रारंभ किया गया है. इस क्रम में सोमवार को खीराडीह, रहीमपुर तथा टीमापुर लगार में अभियान चलाया गया. जिसमें पुल की पिलर संख्या A-2 से आगे की 4.5 किलोमीटर की जमीन का दख़ल कब्ज़ा किया गया.

मौके पर जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस दखल कब्ज़ा  के बाद बिहार पुल निर्माण निगम यहां कभी भी कार्य आरंभ कर सकती है, ताकि परियोजना को शीघ्रता से पूर्ण किया जा सके.  मौके पर गोगरी के अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सहित परबत्ता, गोगरी व मड़ैया के थानाध्यक्ष मौजूद थे. साथ ही आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की भी तैनाती की गई थी.


Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!