Site icon Live Khagaria

कोरोना के कहर के बीच झपटमार गिरोह का आतंक, फिर दो घटनाओं को दिया अंजाम




लाइव खगड़िया : कोरोना के कहर के बीच दो माह से अधिक के पूर्ण लॉकडाउन के बाद जब लोगों के रोजमर्रा की जिन्दगी पटरी पर लौटी तो जिले में उच्चकों का आतंक कहर बरपाने लगा है. जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढते मामले के बीच एक तरफ लोग सावधानी बरतते हुए अपने कामों को निपटाने में लगे हुए हैं. तो दूसरी तरफ जिले की सड़कों पर उच्चकों के बढते आतंक ने एक नई परेशानी खड़ी कर दी है. 

उच्चकों ने शनिवार को शहर में महज कुछ मिनटों के अंतराल में झपटमारी की दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस के सामने खुली चुनौती पेश कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना को बाइक सवार उच्चकों ने नगर थाना क्षेत्र के बलुआही में उस वक्त अंजाम दिया जब अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय सिंह बैंक से 4 लाख 50 हजार रूपये निकालकर बाइक से रहीमपुर अपने गांव वापस लौट रहे थे. इसी दौरान उच्चके उनका रूपयों से भरा थैला झपटकर फरार हो गये.

जबकि आज की दूसरी घटना चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार अपने पति के साथ बाइक से लौट रही स्वास्थ्यकर्मी वीणा देवी से उच्चकों ने 2 लाख 90 हजार झपट लिया और फरार हो गये. बताया जाता है कि बैंक से वापस लौट रहे दंपति के साथ बाइक सवार उच्चकों ने घटना को रेल ओवर ब्रीज पर अंजाम दिया. गौरतलब है कि आज की दोनों घटनाओं के अतिरिक्त इसी माह पूर्व में भी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दो अन्य घटनाओं को झपटमारों के द्वारा अंजाम दिया जा चुका है. 

उधर मामले पर एसपी मीनू कुमारी ने बताया है कि दोनों ही पीड़ित एक ही बैंक से रूपये निकालकर वापस लौट रहे थे. उन्होंने घटना को कोढा गिरोह द्वारा अंजाम दिये जाने की संभावना व्यक्त करते हुए कहा है कि पुलिस झपटमार गिरोह के सदस्यों की पहचानकर उसकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है. साथ ही एसपी ने लोगों से भी अपील की है कि बैंक से एक लाख से अधिक की निकासी करने पर स्थानीय थाना को जरूर सूचित करें. ताकि संबंधित थाना बैंक उपभोक्ता को सुरक्षा के मद्देनजर गार्ड उपलब्ध करा सके.

Exit mobile version