Breaking News

राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज की पहल, अखबार हॉकरों को दिया गया राशन




लाइव खगड़िया : कोरोना संकट की घड़ी में डॉक्टर विवेकानंद के संरक्षण में चल रहे जरूरतमंदों के सहयोग की मुहिम के दूसरे चरण में राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज आवास बोर्ड के सौजन्य से जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया कराया जा रहा है. इस क्रम में मेहसोरी के 100 परिवारों को, सन्हौली के 125, आवास बोर्ड राकों के 75, मथुरापुर के 50, कुतुबपुर के 25, खुटिया पंचायत के 50 परिवारों को राशन उपलब्ध कराया गया है,.





जबकि रविवार को राजमाता माधुरी देवी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज आवास बोर्ड के परिसर में 40 अखबार हॉकरों को 5 -5 किलो आटा व चावल सहित 1 किलो दाल व 2.5 किलो आलू भेंट किया गया. मौके पर मुहिम का नेतृत्व कर रहे ई. धर्मेन्द्र ने बताया कि कोरोना संकट के बीच शहीद प्रभु नारायण अस्पताल एवं राजमाता माधुरी देवी टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज आवास बोर्ड के द्वारा सेवा का काम निरंतर जारी रहेगा. वहीं उन्होनें बताया कि एक नए प्रयोग के तहत आवास बोर्ड में राशन की एक दुकान खोली गई है, जहां जरूरतमंदों को 500 से लेकर 1000 रुपए तक की राशन बाजार के दर पर उधार मिल जाता है. इस प्रयोग के तहत सदर प्रखंड में तीन और मानसी प्रखंड में एक राशन की दुकान चल रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि सदर प्रखंड के आवास बोर्ड के दुकान का संचालन वो खुद कर रहे हैं. जबकि इस्लामपुर में टुन्नू मिस्त्री, रसोक अंबा में अनीता देवी, मानसी प्रखंड के पावर हाउस के पास मोहम्मद मंसूर के द्वारा राशन की दुकान चलाई जा रही है.




मौके पर ई. धर्मेन्द्र ने बताया कि अभी तक लगभग 500 परिवारों को उधार का राशन मुहैया कराया जा चुका है और भविष्य में जरूरतों को ध्यान में  रखते हुए दुकान की संख्या बढ़ाई जा सकती है. वहीं उन्होंने मुहिम को सफल बनाने में सहयोग दे रहे चंद्रभूषण उर्फ कारे लाल, संदीप कुमार, मोहम्मद करीम, मोहम्मद अफरोज, इंदु यादव, उदय यादव, बीणा महंत, जनमेजय कुमार, छोटू कुमार, दीपक कुमार, रोहित कुमार आदि के प्रति आभार व्यक्त किया.


Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!