Breaking News

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर जमीन को कराया गया अतिक्रमण मुक्त




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के गोगरी प्रखंड के सोंडीहा में लोगों के भारी विरोध के बीच सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए कई पक्के व झोपड़ीनुमा घरों को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में मंगलवार को जमींदोज कर दिया गया. उल्लेखनीय है कि लम्बे समय से चल रहे मामले में महाद्दीपुर निवासी बिशुनदेव सिंह के द्वारा पटना उच्च न्यायालय में परिवारवाद दाखिल कराया गया था. कोर्ट के अतिक्रमण हटाने के आदेश के आलोक में करीब एक सप्ताह पूर्व से ही लगातार अतिक्रमणकारियों को उक्त जमीन खाली करने का निर्देश दिया जा रहा था. लेकिन सोमवार तक जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाये जाने के बाद मंगलवार को सुबह में गोगरी एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल और डीएसपी पीके झा के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दे दिया गया.




इस क्रम में गोगरी के एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल और डीएसपी पीके झा के नेतृत्व में पसराहा, मड़ैया, भरतखंड, और महेशखूंट थाना की पुलिस वहां पहुंची. साथ ही नियंत्रण बल के साथ बड़ी संख्या में वहां पुलिस बल तैनात कर किया गया. जिसके उपरांत जेसीबी की मदद से उक्त जमीन पर बने मकानों को तोड़ना शुरू कर दिया गया.

अतिक्रमण हटाने के दौरान सरकारी जमीन पर बनाए गए कुल 33 मकानों को जमींदोज किया गया. इसी बीच वहां बड़ी संख्या में जुटे लोग मकान नहीं तोड़ने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे. भीड़ को पुलिस बल के सहायता से नियंत्रण किया गया. दूसरी तरफ अतिक्रमण हटाने के बाद दर्जनों परिवार बेघर हो गए.


Check Also

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई विदाई

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दी गई विदाई

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: