Breaking News
Home / Recent / एसपी का स्पष्ट संदेश, कार्यशैली सुधार लें पुलिस अन्यथा होगी कार्रवाई
मीनू कुमारी, एसपी (फाइल फोटो)

एसपी का स्पष्ट संदेश, कार्यशैली सुधार लें पुलिस अन्यथा होगी कार्रवाई




लाइव खगड़िया : पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी की अध्यक्षता में मंगलवार को मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. मौके पर पुलिस अधीक्षक ने कुछ थानाध्यक्षों की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें इसमें सुधार लाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है और थानाध्यक्षों के कार्यशैली के संदर्भ में आमलोगों की शिकायत उनतक पहुंचती है तो संबंधित थानाध्यक्ष के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. वहीं एसपी के द्वारा आमलोगों के द्वारा थाना में दिये गये आवेदन पर अपेक्षित कार्रवाई नहीं किये जाने पर भी सख्त नाराजगी प्रकट किया.




क्राइम बैठक के दौरान भूमि विवाद के कारण हुई हत्या मामले की भी समीक्षा की गई. इस क्रम में एसपी ने मतगणना की समाप्ति के उपरांत ऐसे मामले का खुद से समीक्षा किये जाने की बात कही. इससे पूर्व हत्या मामले का उद्भेदन एवं आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का संबंधित थानाध्यक्षों को निर्देश दिया. वहीं एसपी ने कहा कि यदि मामले के अनुसंधान या कार्रवाई में किसी भी तरह की कोताही सामने आती है तो कांड के अनुसंधानकर्ता के साथ-साथ थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई की जायेगी. मौके पर एसपी ने फसल कटनी के समय में भूमि विवाद संबंधित मामला सामने आने पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. साथ ही ऐसे मामले से अंचलाधिकारी को अवगत कराते हुए उनके स्तर से शनिवार को जनता दरबार लगाकर मामले का निपटारा करने की कवायद करने की बातें कही गई.




बैठक में एसपी के द्वारा मतगणना से पूर्व की तैयारियों का समीक्षा किया गया. साथ ही मतगणना के बाद जिले में उत्पन्न होने वाली संभावित स्थिति को लेकर भी समीक्षा की गई. मौके पर एसपी ने वैसे जगहों को चिन्हित करने और वहां सतत् निगरानी रखने का निर्देश दिया. इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) राजकुमार राज, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आलोक रंजन, गोगरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पी.के.झा, सदर पुलिस इंस्पेक्टर बासुकीनाथ झा, गोगरी पुलिस इंस्पेक्टर दीपक कुमार सहित जिले के सभी थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.


Check Also

मंदिर को भी नहीं बख्श रहे चोर, भगवान के घर से लाखों की चोरी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब …