Breaking News

खगड़िया : सौ वर्षीय बुजुर्गों ने भी बढाई लोकतंत्र की शान,किया मतदान




लाइव खगड़िया (मनीष/मुकेश) : लोकतंत्र के महापर्व में जिले के विभिन्न बूथों पर उम्र के सौ से ज्यादा वसंत देख चुके कई वयोवृद्ध मतदाताओं ने भी अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया.इस क्रम में शहर के जय प्रकाश नगर में बने एक बूथ पर करीब सौ साल की उम्र पार कर चुके एक बुजुर्ग नुनूबाबू चौधरी ने अपना मत डाला.उनकी उम्र 105 साल बताया जाता है.चलने में परेशानी महसूस कर रहे यह बुजुर्ग लाठी और पौत्रवधु के सहारे मतदान देने पहुंचे और लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लिया.

नुनूबाबू चौधरी

एकनिया गांव निवासी वयोवृद्ध जागो मंडल ने सोसायटी टोला रहीमपुर के बूथ नंबर 184 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.उनकी उम्र लगभग 102 वर्ष बताया जाता है.उम्र के एक पड़ाव पर पहुंचने के बाद भी ना सिर्फ उन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की बल्कि मतदान केन्द्र तक पहुंचने के लिए उन्होंने 3 किलोमीटर की यात्रा लाठी के सहारे पैदल तय किया.

जागो मंडल

चौथम प्रखंड के बूथ नंबर 75 पर उम्र का शतक पार कर चुके पिपरा निवासी पंडित रामजी मिश्र ने तमाम शारीरिक कष्ट को झेलते हुए मतदान में हिस्सा लिया.उनकी उम्र 116 वर्ष बताई जा रही है और साथ ही उन्हें जिले का सबसे वयोवृद्ध मतदाता माना जा रहा है.वे अपने परिजनों के सहयोग से मतदाता केन्द्र पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

पंडित रामजी मिश्र

परबत्ता प्रखंड के बूथ संख्या 214 पर उम्र का शतक लगा चुकीं खजरैठा निवासी विद्या देवी ने मतदान कर लोकतंत्र का शान बढ़ाया.उनकी उम्र 111 वर्ष बताया जा रहा है.वे भी परिजनों के सहयोग से ही मतदान केन्द्र पहुंचीं और मतदान में हिस्सा लिया.

विद्या देवी

गोगरी प्रखंड के रामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया स्वर्गीय मोहीद्दीन की पत्नी जैबुल निशा ने रामपुर कन्या मध्य विद्यालय के बूथ नंबर 83 पर अपने मत का प्रयोग किया.उनकी उम्र 103 वर्ष बताया जाता है.

जैबुल निशां




परबत्ता प्रखंड के माधवपुर मध्य विद्यालय के बूथ नंबर 133 पर एक वयोवृद्ध महिला ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.उनकी उम्र 108 वर्ष बताई जा रही है.चलने-फिरने में असमर्थ वयोवृद्ध महिला को परिजन गोद में लेकर मतदान केन्द्र पहुंचे.जहां उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

इसके अतिरिक्त सदर प्रखंड के कमलपुर के मतदान केन्द्र संख्या 91 पर कमलपुर गांव निवासी बुजुर्ग बदामा देवी द्वारा भी मतदान किये जाने की खबर है.जिनकी उम्र सौ वर्ष बताया जा रहा है.वो भी अपने पुत्र के सहयोग से मतदान केन्द्र पहुंची थी.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!