Breaking News

खगड़िया : पहले चार घंटे में 17 प्रतिशत मतदान, मतदाताओं में उत्साह




लाइव खगड़िया : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार की सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ खगड़िया संसदीय क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई और यह जारी है.इस बीच लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं के बीच खासा उत्साह नजर आ रहा है और जिले के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी जा रही है.जिसमें महिलाओं की संख्या भी अच्छी-खासी नजर आ रहा है.मतदान के पहले चार घंटे में सुबह के 11 बजे तक लगभग 17 प्रतिशत मतदान की खबरें है.

दूसरी तरफ ऐतियित के तौर पर निवारक कार्रवाई के तहत जिले के विभिन्न मतदान केन्द्र से कुछ व्यक्तियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.जिसमें तेलैया बथान के बूथ संख्या 221 से 4,चित्रगुप्तनगर के बूथ संख्या 132 व 138 से 2,बूथ संख्या 66 व 67 से 4 एवं बूथ संख्या 75 से दो सहित महेशखुंट से दो की गिरफ्तारी शामिल है.जबकि तीन बाइक को भी जब्त किया गया है.

उल्लेखनीय है कि खगड़िया संसदीय क्षेत्र के जिले के चार विधान सभा सहित सभी 6 विधान सभा क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया जारी है और लोकतंत्र के इस महापर्व में 16 लाख 53 हजार 928 वोटर को मताधिकार का प्रयोग करना है.जिसमें से 8 लाख 73 हजार 363 पुरूष, 7 लाख 80 हजार 525 महिला एवं 40 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल है.जिले के अलौली, बेलदौर व सहरसा जिले के बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में शाम 4 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी. जबकि जिले के खगड़िया, परबत्ता एवं समस्तीपुर जिले के हसनपुर विधान सभा क्षेत्र में शाम के 6 बजे तक चुनाव होना है.



लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्र में एक-एक मतदान केन्द्र को आदर्श बूथ के तहत पिंक बूथ के रूप में चयन किया गया है.जहां कर्मचारियों से लेकर पुलिस बल तक महिलाएं ही हैं.

चुनाव को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है और नदियों में भी पेट्रोलियम की जा रही है.जबकि जिले के अलौली विधान सभा क्षेत्र में 99, खगड़िया में 86,बेलदौर में 98 एवं परबत्ता विधान सभा क्षेत्र में 97 पीसीसीपी लगातार मानीटरिंग कर रहे है और जिले में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण वातावरण में जारी है.


Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!