Breaking News

चैती दुर्गा पूजा : रविवार की संध्या महाआरती का आयोजन, तैयारियां पूरी




लाइव खगड़िया :  श्री श्री 108 बसंती चैती दुर्गा पूजा समिति,राजेन्द्र चौक की एक आवश्यक बैठक गुरुवार को समिति के अध्यक्ष कमल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में उनके आवास पर आयोजित की गई.

मौके पर मेला में विधि व्यवस्था बनाए रखने एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर विस्तार से चर्चाएं की गई. साथ ही समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गई.

फाइल फोटो

इस क्रम में मेला में विधि व्यवस्था को लेकर समिति के अध्यक्ष कमल कुमार गुप्ता सहित पंकज कुमार रंजन, राजू जयसवाल , वकील यादव, अमित कुमार प्रिंस को दायित्व दिया गया.वहीं गर्मी को देखते हुए शुद्ध पेयजल एवं शर्बत वितरण व्यवस्था की जिम्मेदारी बंटी कुमार तथा सदानंद यादव को दिया गया.जबकि मेला में खोेये बच्चों को उनके परिजन तक पहुंचाने हेतु सूचना देने का कार्य मुकेश कुमार, कुणाल कुमार एवं सोनू कुमार को सौंपा गया.वहीं पूजा के अवसर पर स्वच्छता बनाये रखने का दायित्व प्रिंस, पारो, किशन, बबलू व मनोहर आदि को दिया गया.




उल्लेखनीय है कि चैती दुर्गा पूजा के अवसर पर लगने वाले मेले के लिए शहर के राजेन्द्र चौक पर भव्य पूजा पंडाल निर्माण कार्य अंतिम चरण में है.जबकि मूर्तिकार अर्जुन पंडित के द्वारा प्रतिमा को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है.

वहीं मंदिर के पुरोहित विकास चंद्र झा ने बताया कि शनिवार को महाअष्टमी एवं महानवमी पूजा  एक ही दिन है.जबकि पूजा समिति के कार्यकारी सदस्य अमित कुमार प्रिंस ने बताया 13 अप्रैल को शनिवार के दिन कुमारी कन्या को भोजन कराया जाएगा और 14 अप्रैल को रविवार की संध्या 7 बजे से महाआरती का आयोजन किया जाएगा.


Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!