Breaking News
Home / Recent / मोजाहिदपुर में महायज्ञ को लेकर निकली भव्य कलश शोभा यात्रा

मोजाहिदपुर में महायज्ञ को लेकर निकली भव्य कलश शोभा यात्रा




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत रामपुर उर्फ रहीमपुर पंचायत  के मोजाहिदपुर गांव में राधा रानी सेवा ट्रस्ट मोजाहिदपुर के सौजन्य से सात दिवसीय दिव्य श्री मद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ को लेकर गुरुवार को कलश शोभा यात्रा निकाली गई.इस भव्य कलश शोभा यात्रा में 1501 महिलाओ ने भाग लिया.गाजे-बाजे के साथ निकली शोभा यात्रा के दौरान प्रसिद्ध उत्तर वाहिणी अगुवानी गंगा घाट से कलश में जल भरकर महिलाएं पैदल यात्रा कर यज्ञ स्थल मोजाहिदपुर पहुंची. जहां विधिवत् वैदिक मंत्रोउच्चारण के साथ पूजन शुरू किया गया.मौके पर राधे-राधे  से वातावरण गुंजायमान होता रहा.




वहीं आयोजकों के द्वारा बताया गया कि 15 से 21 मार्च तक मशहूर कथावाचक दुर्गेश नंदन जी महाराज के मुखारबिंद से श्रीमद् भागवत कथा सुनाया जायेगा. दूसरी तरफ महायज्ञ को लेकर ईलाके में भक्तिमय माहौल रहा.इस अवसर के लिए धर्म मंच के साथ-साथ श्रोताओ के लिए भी भव्य पंडाल का निर्माण किया गया है.बताया जाता है कि प्रवचन प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक किया जायेगा. जबकि संध्या 7 से  रात्री 11 बजे तक  स्थानीय कलाकार के द्वारा भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा. साथ ही वृन्दावन की होली की झलक भी देखने को मिलेगा.

राधारानी सेवा ट्रस्ट द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा का सीधा  प्रसारण धार्मिक टीवी चैनल आस्था पर प्रसारित होने की बातें बताई जा रही है.जिसको लेकर भी लोगों में काफी उत्साह देखा गया. महायज्ञ के मौके पर मेला का भी आयोजन किया गया है. जिसको लेकर भी आयोजको के द्वारा सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर लिये जाने की जानकारी दी गई है.


Check Also

पूर्वी ठाठा व खुटिया पंचायत में ABVP के नई इकाई का गठन

लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक बैठक बुधवार को पूर्वी ठाठा पंचायत …