Breaking News

बुरी लत है नशा,होता स्वास्थ्य में गिरावट और सामाजिक प्रतिष्ठा का भी हनन




लाइव खगड़िया : नशा मुक्त भारत के बैनर तले संगठन के संस्थापक प्रेम कुमार यशवंत के नेतृत्व में सोमवार को जिले के मानसी प्रखंड के मध्य विद्यालय बलहा सैदपुर में बच्चों के बीच नशा मुक्ति विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इसके पूर्व बच्चों को सम्बोधित करते हुए प्रेम कुमार यशवंत ने कहा कि शराब या अन्य मादक पदार्थों के सेवन से नैसर्गिक क्षमता मे काफी गिरावट आती है और साथ ही साथ  सामाजिक प्रतिष्ठा का भी हनन होता है.साथ ही उन्होंने कहा कि नशा करने वाला व्यक्ति अपने धन,तन और मन की भी रक्षा नहीं कर पाता है.

वहीं नशा मुक्त भारत के जिला संजोजक बीरू कुमार ने कहा की नशा के सेवन से पैसे की बर्बादी,  स्वास्थ्य का नुकसान, सामाजिक संतुलन में ह्रास और घर मे कलह होता है.जबकि ग्राम स्वराज संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि बहुत से बच्चे किशोरावस्था मे ही व्यस्कों की देखा-देखी धुम्रपान शुरू कर देते है.इसलिए व्यस्कों को भी अपनी ऐसी आदतों मे सुधार करनी चाहिए.



प्रतियोगिता में अव्वल रहे दस बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया.जसमें स्वीटी, काजल, अनुपम, कुमकुम, अनिता, नितीश, पिन्टू , निशांत, निरज, रविकिशन का नाम शामिल था.

मौके पर प्रधानाध्यापक अमीर पासवान, विजय साह, संजय कूमार, सनोज कुमार,  शिवेश कुमार, नितु कुमारी, जाहिदा प्रवीण सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थिति थे.



Check Also

पूर्व विधायक राम बहादुर आजाद की जयंती पर ‘समाजवादी पुस्तकालय’ का उद्घाटन

पूर्व विधायक राम बहादुर आजाद की जयंती पर 'समाजवादी पुस्तकालय' का उद्घाटन

error: Content is protected !!