Breaking News

CM के हवाई सर्वेक्षण के पूर्व अगुवानी पुल के पिलर A2 का निर्माण कार्य शुरू





लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : अगुवानी-सुलतानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहे फोर लेन पुल के अगुवानी की तरफ से पहले पिलर A2  का निर्माण कार्य रविवार से प्रारंभ हो गया है.उल्लेखनीय है कि मुआवजा के विवाद को लेकर इस पिलर का निर्माण कार्य वर्षो से बाधित था.

इससे पूर्व जीएन बांध से सटे करीब एक किमी क्षेत्र में लगे केला की फसल को जेसीबी की मदद से हटाया गया.

इस दौरान जिलापदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार,एडीएम शत्रुंजय मिश्र,डीडीसी रामनिरंजन सिंह, जिला भूअर्जन पदाधिकारी शहनवाज अहमद नियाजी,अनुमंडल पदाधिकारी सुभाष चन्द्र मंडल,गोगरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार झा,सर्किल इंसपेक्टर संतोष सिंह, बीडीओ रविशंकर कुमार,परबत्ता के थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर कैंप कर रहे थे.

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि किसानों का मुआवजा संबधित सभी समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जाएगा.जबकि भुअर्जन पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिग्रहित भूमि पर कार्य प्रारंभ करने पर मौजूद फसल क्षति का मुआवजा निर्माण कंपनी के द्वारा किसानों को दिया जायेगा.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा 16 जनवरी को मुंगेर प्रमंडल के अंतर्गत विभिन्न मेगा प्रोजेक्ट की समीक्षा किया जाना है.बताया जाता है कि इस दौरान मुख्यमंत्री अगुवानी-सुलतानगंज पुल परियोजना का भी हवाई सर्वे करेंगे.

इसके पूर्व बीते गुरुवार को मुंगेर प्रमंडलीय आयुक्त ने भी निर्माणाधीन अगुवानी-सुलतानगंज पुल का निरीक्षण कर अधिकारियों को भूअर्जन की समस्या को जल्द दूर करने का निर्देश दिया गया था.स्थानीय प्रशासन द्वारा रविवार की कार्रवाई को इसी लिहाज से देखा जा रहा है.

Check Also

एनएच-31 पर भीषण सड़क हादसा, 8 की दर्दनाक मौत व कई घायल

एनएच-31 पर भीषण सड़क हादसा, 8 की दर्दनाक मौत व कई घायल

error: Content is protected !!