Breaking News

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना पर सेमिनार का आयोजन

लाइव खगड़िया : जिले के गोगरी प्रखंड के महेशखुंट में शुक्रवार को कॉमन सर्विस सेन्टर के अंतर्गत जिलास्तरीय एक सेमीनार का आयोजन किया गया.मौके पर आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभार्थियों की सूची में नाम सर्विस सेन्टर (सी.एस.सी) पर जाकर देखने की जानकारी देते हुए सूची में नाम शामिल कराने के लिए निकटतम सीएससी केंद्र या सूचीबद्ध अस्पताल में जाकर अपना व अपने परिवार का सत्यापन करवा कर आयुष्मान भारत कार्ड प्राप्त करने की बातें कही गई.

वहीं बताया गया कि योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को सालाना पांच लाख रूपये तक अस्पताल के इलाज का खर्च नरेंद्र मोदी की सरकार के द्वारा दिया जायेगा.योजना के लाभार्थी की जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने निकटतम सीएससी पर जाकर या हेल्पलाइन नंबर 14555 पर संपर्क कर लिये जाने की बातें बताई गई. साथ ही कहा गया कि www.mera.pmjay.gov.in के वेबसाइट पर जा कर अपने मोबाइल नंबर से अपने और अपने परिवार की पात्रता की जांच किया जा सकता है.

मौके पर जानकारी दी गई कि यदि लाभार्थी इलाज करवाने के लिए किसी भी सूचीबद्ध सरकारी या निजी अस्पताल में भर्ती होता है तो पांच लाख रूपये तक का इलाज का खर्च सरकार के द्वारा दिया जायेगा.वहीं कॉमन सर्विस सेन्टर (सी.एस.सी) के जिला सलाहकार रविन्द्र कुमार एवं सुप्रियनक प्रियदर्शी ने कहा कि जिले के लगभग 129  ग्राम पंचायतो में संचालित सी.एस.सी. संचालक ग्रामीणों को योजना से रू-ब-रू करवायें ताकि कोई भी गरीब परिवार इस योजना से वंचित नहीं रह सके.मौके पर सीएससी संचालक नितेश आर्य,मंजीत सिंह,विक्रम कुमार,रवि रंजन,मिथुन कुमार,मनीष कुमार,विकाश कुमार,प्रभाकर कुमार सहित लगभग विभिन्न पंचायतों के लोग उपस्थित थे.

Check Also

विभिन्न मांगों को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

विभिन्न मांगों को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

error: Content is protected !!