जदयू के ’15 साल बेमिसाल’ कार्यक्रम में नीतीश सरकार के उपलब्धियों की हुई चर्चा

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिला मुख्यालय के कचहरी रोड में बुधवार को जदयू द्वारा ‘समदर्शी नेतृत्व व समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल एवं संचालन पार्टी के उपाध्यक्ष सुनील कुमार ने किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री-सह जिले के प्रभारी मंत्री मदन सहनी, बेलदौर के विधायक पन्नालाल सिंह पटेल जी, पार्टी के जिला प्रभारी दुर्गेश राय उपस्थित थे.



मौके पर संबोधित करते हुए मंत्री मदन सहनी ने मुख्यमंत्री के द्वारा विगत 15 वर्षों में किए गए विकास के कार्यों की चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं से यह आह्वान किया कि इस जानकारी को आमजनों तक पहुंचाएं. वहीं उन्होंने कहा कि 15 वर्षों के शासनकाल में सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की तस्वीर बदल दी है. राज्य में हर तरफ़ सड़कों का जाल है औऋ राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को भी बेहतर किया गया है. साथ ही आधारभूत संरचना का विकास हुआ है और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है. उन्होंने कहा कि सीएम ने न्याय के साथ विकास किया है और उनके कार्यकाल में हर क्षेत्र में व हर तबके का विकास का विकास हुआ है.

वहीं बेलदौर के विधायक पन्नालाल सिंह पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अभूतपूर्व व ऐतिहासिक कार्य किए हैं. इस क्रम में महिलाओं को पंचायती राज व नगर निकायों में 50 फ़ीसदी आरक्षण देने वाला बिहार देश का प्रथम राज्य बना है. साथ ही महिलाओं को समाज में आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए स्वयं सहायता समूहों को जीविका से जोड़कर आर्थिक संबल प्रदान किया गया है. इतना ही नहीं सरकारी नौकरी में भी महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया गया है. साथ ही विधायक ने कहा कि महिलाओं के ही विशेष मांग पर बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू की गई है, जो कि एक ऐतिहासिक निर्णय था.

मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने हर क्षेत्र में चौमुखी विकास किया है. उन्होनें कहा कि सात निश्चय योजनाओं के माध्यम से हर गली में पक्की सड़क का निर्माण किया गया है एवं हर घर पीने के लिए नल का जल पहुंचाया गया है. साथ ही हर घर को बिज़ली दिया गया है और ग्रामीण सड़कों को मुख्य सड़कों से जोड़ दिया गया है. राष्ट्रीय उच्च पथ व राज्य के पथों को भी बेहतर बनाया गया है और उसका विस्तार भी किया गया है. वहीं जिलाध्यक्ष ने कहा कि सीएम के द्वारा अल्पसंख्यक के लिए भी अभूतपूर्व कार्य किया गया है. इस क्रम में हर जिले में अल्पसंख्यक छात्रावास का निर्माण किया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य के हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की गई है. हर जिला में महिला थाना खोला गया है और महिला सिपाही व दारोगा की बड़ी संख्या में नियुक्ति की गई है.




इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई व 15 वर्षों की शानदार उपलब्धि पर पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा केक काटा गया. इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रभारी दुर्गेश राय, पूर्व विधायक पूनम देवी यादव, पूर्व विधान परिषद सदस्य सोनेलाल मेहता, प्रदेश महासचिव अंगद कुशवाहा, प्रदेश महासचिव नीलम वर्मा, जिला प्रवक्ता अरविंद मोहन, पार्टी उपाध्यक्ष दीपक सिन्हा, सुमित कुमार सिंह, सुनीत चौधरी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहम्मद शहाबुद्दीन, जदयू के जिला महासचिव राकेश पासवान शास्त्री आदि ने भी संबोधित किया. मौके पर जदयू के जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, कैप्टन योगेंद्र सिंह, विद्यानंद दास, चंदन कश्यप, राका सहाय, मनोज सिंह, सावन कुमार बंटी, संजय कुमार सिंह, दीपक सिंह, धर्मेन्द्र महतो, अनिल सिंह, राजेश सिंह, कमलकिशोर पटेल, निर्मला देवी, ममता जायसवाल, प्रेमलता सिंह, उर्मिला कुमारी, उमा देवी, रेखा कुमारी, रीता कुमारी, गीता कुमारी, रंजीता रंजन आदि उपस्थित थे.



Check Also

साइबर ठगों की करतूत, 15 मिनट में बैंक खाता से उड़ाया 11 लाख

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : वैसे तो साइबर क्राइम को लेकर लोगों को जागरूक …

error: Content is protected !!