Breaking News

गांव की सरकार बनाने में महिला मतदाता पुरूषों से आगे



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता और गोगरी प्रखंड में शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न हो गया. प्रशासनिक स्तर से रात आठ बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार गोगरी प्रखंड में 61.49 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. जबकि परबत्ता प्रखंड में लगभग 58.49 प्रतिशत मतदाताओं ने वोटिंग की है. मतदान में एक बार फिर महिला मतदाता पुरुष मतदाता से आगे रही है. गोगरी में 67.6 प्रतिशत महिला एवं 55.91 प्रतिशत पुरूष ने  वोटिंग भाग लिया है. जबकि परबत्ता प्रखंड में 7.30 बजे तक महिलाओं का प्रतिशत 63 एवं पुरुषों का 54 प्रतिशत रहा है.

मतदान संपन्न होने के साथ 1399 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी व ईवीएम में बंद हो गया है. इधर चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था देखी गई. इस बीच डीएम आलोक रंजन घोष ब एसपी अमितेश कुमार, डीडीसी अभिलाषा शर्मा, एसडीओ अमन कुमार सुमन, एसडीपीओ मनोज कुमार, निर्वाची पदाधिकारी अखिलेश कुमार मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे. 

उल्लेखनीय है कि परबत्ता प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 एवं गोगरी प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 15 के लिए जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए मतदान संपन्न हो गया है. कुल मिलाकर 197 मतदान केंद्रों पर वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान के दौरान मॉडल बूथ मतदाताओं के लिए विशेष सुविधाएं थी. गौरतलब है कि गोगरी व परबत्ता प्रखंड में मतदान केंद्र नंबर 182, 184, 291, 292 एवं 293 को मॉडल बूथ बनाया गया था. जहां गेट को गुब्बारे से सजाया गया था. इन मतदान केंद्रों पर पेयजल सहित डॉक्टरों की टीम मौजूद थे.
चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर दोनों प्रखंडों को आधा दर्जन जोन में बांटा गया था. परबत्ता में 53 पीसीसीपी टीम लगाया गया. जबकि सात क्लस्टर में बांटा गया था. वहीं 14 क्यूआरटी की टीम को लगाया गया था. वहीं गोगरी में भी 54 पीसीसीपी के अलावा एक सुपर जोनल, 14 क्यूआरटी की टीम को लगाया गया था.


Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!