Breaking News

नगर परिषद : सफाई कार्य से जुड़े कर्मियों को किया गया सम्मानित

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) :  नगर विकास एवं आवास विभाग के नगरपालिका स्वच्छता एवं विकास निदेशालय के निर्देश के आलोक में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन 27 सितंबर से हो रहा है. जो कि 03 अक्टूबर तक चलेगा. कार्यक्रम के तहत जनता को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है. इसी कड़ी में कचरा अलग करो महोत्सव अन्तर्गत उन्मुखीकरण कार्यक्रम के तहत सफाई कार्य से जुड़े कर्मी, सीआरपी व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को अपने घर व आसपड़ोस की बेहतर तरीके से साफ रखने, घर में कचरा के विभिन्न प्रकार को अलग-अलग रखने की जानकारी दी गई. 

साथ ही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. जागरूकता  रैली को  ईओ राजीव कुमार गुप्ता, नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल एवं सशक्त स्थाई समिति के सदस्य चन्द्रशेखर कुमार के द्वारा भ्रमण के लिए रवाना किया गया. इस अवसर पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने नगर परिषद कार्यालय परिसर में रंगोली भी बनाया.

गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर सफाई मित्र सम्मान समारोह का आयोजन ईओ एवं नगर उपसभापति की अध्यक्षता में की गई. इस अवसर पर नगर परिषद के सफाई कार्य से जुड़े कर्मियों के बीच सम्मान पत्र एवं ड्रेस का वितरण किया गया. उधर अमृत महोत्सव के तहत सभी सामुदायिक शौचालय की सफाई की गई. 

इस अवसर पर ईओ राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में सफाई कर्मियों की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होती है. वहीं नगर उपसभापति ने कहा कि कोविड के समय एवं विशेष अवसरों सहित प्रत्येक दिन सफाई कर्मियों द्वारा शहर को स्वच्छ रखने में महत्वपूर्ण योगदान दिया जाता है. उन्होने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर महात्मा गाधी के सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सफाई कर्मी को सम्मानित किया जा रहा हैै. जो कि नगर परिषद के सौभाग्य की बात है. 
कार्यक्रम में नगर प्रबंधक राजीव झा, अमरनाथ झा, कनीय अभियंता रोशन कुमार, प्रधान सहायक जितेन्द्र कुमार, गगन सिन्हा, संजीव कुमार, एनयूएलएम के धर्मेन्द्र कुमार, सुबोध कुमार, स्वच्छता निरीक्षक दीपक कुमार, राजीव रंजन आदि मौजूद थे.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!