Breaking News

ईट के टुकड़े डाल कर स्टेशन रोड को किया जायेगा गड्ढामुक्त

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : नगर सभापति सह सशक्त स्थायी समिति के पीठासीन पदाधिकारी सीता कुमारी की अध्यक्षता नगर परिषद कार्यालय में गुरूवार को एक बैठक का आयोजन किया गया. वहीं नगर सभापति ने शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता को देते हुए कहा कि शहर की सफाई में किसी तरह की कोताही नहीं चलेगी. साथ ही उन्होंने शहर के राजेंद्र चौक और शहर के मुख्य मार्ग पर सुबह और शाम दोनों समय सफाई कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. साथ ही एनजीओ द्वारा सफाई कार्य किए जाने वाले शहर के बारह वार्डों में भी सफाई सही ढंग से करने को लेकर पत्र भेजने और स्वछकता निरीक्षक को कार्य का मोनिटरिंग का निर्देश देने को कहा गया. वहीं बताया गया कि एनजीओ द्वारा सफाई कराये जाने वाले वार्ड से शिकायतें मिल रही है और आगामी दुर्गा पूजा में को देखते हुए सफाई की विशेष व्यवस्था का निर्देश दिया गया. 

मौके पर नगर परिषद कार्यालय के बगल में बने रहे कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का डिजाईन तैयार करने हेतु प्राप्त आवेदन में से अनुभवी आर्किटेक्ट का चयन किया गया और चयनित आर्किटेक्ट को जल्द डिजाइन बनाकर देने का निर्देश दिया गया. ताकि कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का निर्माण जल्द शुरू किया जा सके.


बैठक के दौरान शहर के जलजमाव की समीक्षा भी की गई और स्वछकता निरीक्षक को निर्देश दिया गया कि शहर में वर्षा के कारण जमा जल का अविलंब निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये. वहीं कोविड काल मे नगर परिषद के सफाईकर्मियों द्वारा शहर की सफाई एवं सेनेटाइज करते रहने पर उन्हें पंद्रह दिनों का अतिरिक्त वेतन की स्वकृति दी गई.

मौके पर शहर का मुख्य मार्ग स्टेशन रोड से बखरी बस स्टेंड तक की जर्जर सड़क पर भी चर्चा की गई. इस दौरान नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि शहर का स्टेशन रोड पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित हो जाने के कारण सड़क निर्माण नहीं करा पा रही है. वहीं इस सड़क के निर्माण तथा मरम्मति के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग और पथ निर्माण से पत्र लिख मार्गदर्शन लेने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता को निर्देश दिया गया. साथ ही आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली और लोक आस्था का महापर्व छठ को देखते हुए नगर परिषद के आंतरिक मद की राशि से स्टेशन रोड का राजेंद्र चौक से बखरी बस स्टैंड तक की सड़क के गड्ढ़े को ईंट के टुकड़े डालकर चलने लायक बनाने का स्वीकृति दी गई. 

बैठक में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य आफरीन बेगम, चंद्रशेखर कुमार, नगर पार्षद रणवीर कुमार, प्रधान सहायक जितेंद कुमार उपस्थित थे.


Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!