Breaking News

परबत्ता: तीसरे चरण के चुनाव को लेकर नामांकन के प्रथम दिन 173 ने दाखिल किया पर्चा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : पंचायत आम चुनाव के तीसरे चरण के लिए जिले के परबत्ता प्रखंड में गुरूवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई. जिसको लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था देखी गई. वहीं उम्मीदवारों के साथ उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुटी रही. आईटी भवन के साथ प्रखंड परिसर में भी सुरक्षा को लेकर कड़ी व्यवस्था की गई थी. प्रखंड मुख्यालय के गेट पर नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवार व उनके समर्थकों की भीड़ को संयमित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. इस क्रम में बीच-बीच में पुलिस को लाठी भी भांजने पड़ी. 

परबत्ता के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि तीसरे चरण के लिए नामांकन के पहले दिन मुखिया पद के लिए 17 (9 महिला व 8 पुरुष), सरपंच के लिए 12 ( 4 महिला व 8 पुरुष ), पंचायत समिति सदस्य के लिए 11 (सभी महिलाएं), वार्ड सदस्य के लिए 93 ( 46 महिला व 47 पुरुष ) एवं पंच सदस्य के लिए 40 (24 महिला व 16 पुरूष) सहित कुल 173 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है.

उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 22 तक चलेगी. जबकि 25 को संवीक्षा, 27 को नाम वापसी एवं प्रतीक चिन्ह आवंटित एवं मतदान 8 अक्टूबर को होना है. जबकि मतगणना 10 एवं 11 अक्टूबर को सुनिश्चित किया गया है. मतगणना का कार्य बाजार समिति खगड़िया मे किया जाएगा. 
दूसरी तरफ तीसरे चरण के चुनाव को लेकर गोगरी प्रखंड मुख्यालय में नामांकन के प्रथम दिन विभिन्न पदों के लिए कुल 213 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया. इस क्रम में मुखिया पद के लिए 9, सरपंच पद के लिए 15, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 21, वार्ड सदस्य पद के लिए 119 एवं पंच पद के लिए 49 उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!