Breaking News

साहस को सलाम : लक्ष्मी ने जान देकर निभाई दोस्ती का फर्ज

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के भरतखंड सहायक थाना क्षेत्र के खजरैठा पंचायत के गांधी नगर चौक मथुरापुर के समीप गंगा की उपधारा में स्नान के दौरान डूबने से दो सहेलियों की मौत से सौढ दक्षिणी एवं खजरैठा पंचायत से मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. साथ ही मृतका लक्ष्मी के साहस की बातें लोगों की जुबान पर है. बताया जाता है कि सौढ दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 15 लोनियाचक निवासी कल्लू साह की 13 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी ने अपनी सहेली अरबिंद साह की 13 वर्षीय पुत्री रूपा कुमारी को डूबने से बचा तो ली. लेकिन एक दूसरी सहेली खजरैठा पंचायत के वार्ड नंबर 3 भरतखंड निवासी कैलू यादव की 12 वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी को डूबने से बचाने के प्रयास में उन्हें अपनी जान की कीमत चुकानी पड़ी. गौरतलब है कि डूबती एक दूसरी सहेली को बचाने के दौरान लक्ष्मी खुद पानी में समा गई और डूबने से उनकी मौत हो गई. 

वार्ड सदस्य विनोद कुमार बताते हैं कि लक्ष्मी कुमारी उच्च विद्यालय मथुरापुर में नौवीं कक्षा की छात्रा थीं और वो काफी साहसी थीं. उसने अपनी साहस का परिचय देते हुए पानी में डूबती एक सहेली को बचा लिया और फिर दूसरी सहेली को बचाने में उसने कोई कसर नहीं छोड़ीं. हलांकि वो इसमें सफल नहीं हो सकी और इस क्रम में उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी. कहा जाता है कि डूबती सहेली सोनाली ने बचाने के क्रम में लक्ष्मी को कस कर पकड़ लिया. जिसके कारण वो वेबस हो गई और दोनों सहेलियां पानी में समा गई.

घटना से मृतका लक्ष्मी कुमारी की मां रानी देवी एवं सोनाली कुमारी की मां गुंजन देवी की चित्कार सुनकर लोगों की आंखें नम हो जा रही थी. जबकि मौत को लक्ष्मी के सहयोग से चकमा देने वाली रूपा कुमारी अपनी दो सहेलियों के असमय मौत से गहरे सदमे में चली गई है.

Check Also

NH-31 पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की दर्दनाक मौत

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के महेशखुंट थाना क्षेत्र के एनएच -31 पर ऑटो …

error: Content is protected !!