Breaking News

समय पर कार्य पूरा नहीं करने व कार्य में शिथिलता बरतने वाले संवेदकों पर होगी कार्रवाई




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : नगर परिषद बोर्ड की साधारण बैठक शनिवार को नगर सभापति सीता कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित की हई. बैठक के प्रारंभ में विगत बैठक की समीक्षा एवं सम्पुष्टि की गई. वहीं नगर क्षेत्र में नल जल योजना के तहत लंबित कार्यों को अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया गया और ऐसा नहीं करने वाले संवेदकों पर विभागीय निर्देश के आलोक में सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया.

बैठक के दौरान शहरी क्षेत्र में प्रकाश की व्यवस्था के दयनीय स्थिति पर भी चर्चा हुई . इस क्रम में बायपास रोड, राजेन्द्र चैक से बखरी बस स्टैण्ड तक स्ट्रीट लाईट का मामला बोर्ड के सदस्यों द्वारा उठाया गया. जिस पर सभापति सीता कुमारी के द्वारा बताया गया कि 11 जून के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल बैठक में स्टेशन रोड एवं स्ट्रीट लाईट का मामला उठाया गया था. जिसके आलोक में जिलाधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया था कि इस संबंध में 3 जून को पत्रांक 1516 के माध्यम से संबंधित विभाग को अवगत कराया जा चुका है. साथ ही सभापति ने बताया कि प्रभारी मंत्री मदन सहनी की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल समीक्षा बैठक में भी राजेन्द्र चौक से बखरी बस स्टैण्ड तक की सड़क की दयनीय स्थिति के बारे में बताते हुए अविलंब कार्य कराने की जरूरत बताया गया था. इस विषय पर डीएम के द्वारा भी बताया गया था कि संबंधित सड़क नगर परिषद से पथ निर्माण विभाग को स्थान्तरित किया गया है एवं इस संबंध में विभाग से पत्राचार भी किया गया है और विभागीय आदेश प्राप्त होने के उपरांत सड़क निर्माण का कार्य आरंभ कर दी जायेगी. 


बैठक में शहर के प्रकाश व्यवस्था पर भी विचार विमर्श किया गया. इस क्रम में दो वर्षों पूर्व ईईएसएल कंपनी द्वारा किये गए एकरारनामा के बावजूद अभी तक स्ट्रीट लाइट नहीं लगाये जाने पर पार्षदों ने आक्रोशित व्यक्त किया.साथ ही शहर में स्ट्रीट लाईट नहीं लगाये जाने के कारण कंपनी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया और इस आशय की जानकारी कंपनी एवं नगर विकास एवं आवास विभाग पटना को भेजने निर्णय लिया गया. वहीं मेन रोड में सड़क निर्माण कार्य में शिथिलता बरतने के कारण संबंधित संवेदक पर नियमानुकूल कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. साथ ही एसडीओ रोड चौक से बखरी बस स्टैण्ड तक जो अर्धनिर्मित बडे नाले का निर्माण कार्य ससमय पूरा नहीं किये जाने के कारण संबंधित संवेदक के विरूद्ध एवं सम्राट अशोक भवन के निर्माण कार्य में शिथिलता बरतने पर संबंधित संवेदक पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया.

बैठक में नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य पूनम कुमारी, आफरीन बेगम व चन्द्रशेखर कुमार, नगर पार्षद रणवीर कुमार, जितेन्द्र गुप्ता,  नवीन तुलस्यान, उर्मिला देवी,  दीपक कुमार, रिंकी देवी, सरोजनी देवी, शिवराज यादव,  कमली देवी, लूसी खातुन, लीना श्रीवास्तव, हेमा भारती, विजय कुमार यादव, रिजवाना खातुन, रूपा कुमारी, बबिता देवी एवं कनीय अभियंता रौशन कुमार,नगर प्रबंधक राजीव झा, प्रधान सहायक-सह-लेखापाल जितेन्द्र कुमार, वरीय सहायक अमरनाथ झा, राजीव रंजन, गगन सिन्हा, संजीव कुमार, सुजीत कुमार, राजु कुमार, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!