Breaking News

आदेश की अवहेलना करने पर दर्जन भर से अधिक दुकानें की गई सील




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अनलॉक 2 में दुकानों को तीन श्रेणियों में विभाजित कर उन्हें अलग-अलग दिन खोलने की जिला प्रशासन के निर्देश को प्रभावी रूप से कार्यान्वयन को लेकर ज़िले के विभिन्न क्षेत्रों के बाजारों की बुधवार को औचक जांच की गई, साथ ही मास्क एवं वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान आदेश की अवहेलना करते पाये गये दुकानों को सील कर दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार भूमि सुधार उप समाहर्ता जनक कुमार के द्वारा बुधवार को खगड़िया बाजार में प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले 5 दुकानों को सील किया गया. जिनमें 3 रेडीमेड वस्त्र की दुकान, 1 ज्वेलरी की दुकान और 1 जूता-चप्पल की दुकान शामिल है. बताया जाता है कि इन दुकानों को बुधवार के दिन खोलने की अनुमति नहीं थी और इन दुकानों को मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार को खोलना था.

उधर जिले के जमालपुर बाजार में गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी सुभाष चंद्र मंडल के द्वारा बुधवार को 8 दुकानों को सील किया गया. जिसमें रेडीमेड एवं ज्वेलरी की दुकानें शामिल थी. साथ ही गोगरी एसडीएम चन्द्र किशोर सिंह, नगर परिषद गोगरी के कार्यपालक पदाधिकारी आदित्य कुमार ने भी बाजार का निरीक्षण किया और प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले दुकानों को सील किया. जबकि गोगरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार के द्वारा महेशखूंट बाजार का निरीक्षण किया गया. परबत्ता प्रखंड में भी अंचल अधिकारी अंशु प्रसून के द्वारा 1 रेडीमेड वस्त्रालय और 1 ज्वेलरी की दुकान को सील किया गया. बताया जाता है सील की गई दुकानें अगले 3 कार्य दिवसों तक बंद रहेंगे और संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी से अनुमति के बाद ही इन दुकानों को खोला जा सकेगा. 


कोविड प्रोटोकॉल एवं जारी निर्देश का उल्लंघन करते पाए गए वाहनों से बुधवार को 69 हजार 5 सौ का जुर्माना वसूल किया गया. इस क्रम में सदर अनुमंडल क्षेत्र में 39 हजार और गोगरी अनुमंडल क्षेत्र में 30 हजार 5 सौ की जुर्माना राशि वाहन चालकों से वसूलकी गई. बताया जाता है कि अब तक कुल ₹16 लाख 93 हजार 4 सौ ता जुर्माना कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों से वसूल किया जा चुका है.

इसी प्रकार मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना के रूप में बुधवार को 25 हजार 6 सौ की वसूली की गई. इस दौरान सदर अनुमंडल क्षेत्र में 5 हजार 6 सौ 50 और गोगरी अनुमंडल क्षेत्र में 19 हजार 9 सौ 50 की वसूली की गई. इस क्रम में सर्वाधिक जुर्माना परबत्ता में 8 हजार 8 सौ 50 और गोगरी में 8 हजार 6 सौ वसूल किया गया. बताया जाता है कि अब तक ₹7 लाख 78 हजार की वसूली मास्क जुर्माना के रूप में वसूल की जा चुकी है.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!