Breaking News

छात्रों की सामाजिक व राजनीतिक भूमिका पर सेमिनार का आयोजन




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के परबत्ता अंचल सम्मेलन के अवसर पर ‘के एम डी कॉलेज’ के सभागार में छात्रों की सामाजिक और राजनीतिक भूमिका और दायित्व विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता संगठन के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार और संचालन राज्यपरिषद सदस्य प्रशांत सुमन ने किया. मौके पर बतौर मुख्य वक्ता एआईएसएफ के पूर्व राज्य अध्यक्ष सुधीर शर्मा ने कहा कि आज शिक्षा की स्थिति दयनीय हो रही है और| स्कूल कॉलेजों में शिक्षकों का घोर कमी है. विश्वविद्यालय और कॉलेजों में बुनियादी सुख सुविधा का अभाव है और सरकार शिक्षा का भी निजीकरण करने की दिशा में आगे बढ़ रही है. जिससे आने वाले दिनों में सरकारी स्कूल कॉलेजों में भी फीस इतनी महंगी होगी कि आम आदमी अपने बच्चों को पढ़ा नहीं पायेंगे. वहीं उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि एआईएसएफ से जुड़कर छात्र हित की लड़ाई को आगे बढ़ाये. 


वही संगठन के जिला सचिव रजनीकांत ने कहा कि एआईएसएफ देश का प्रथम छात्र संगठन है, जिसकी स्थापना वर्ष 1936 में हुई थी और संगठन का गौरवशाली इतिहास रहा है. आजादी के आंदोलन में छात्रों कि संगठित होने का सुनिश्चित करने का काम एआईएफएफ ने ही किया था.

सेमिनार को केएमडी कॉलेज के प्राचार्य शिवकुमार अग्रवाल, राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर ललन कुमार मंडल, भौतिकी के प्रोफेसर डॉ अंशु कुमार राय, सीपीआई के अंचल सचिव कैलाश पासवान, सामाजिक कार्यकर्ता सौरभ कुमार, सुशील कुमार सिंह आदि लोगों ने संबोधित किया. सेमिनार समापन के बाद एआईएसएफ के संगठनिक सत्र शुरु हुई. अंचल सम्मेलन में छात्रों की 25 सदस्यों की अंचल कमेटी का गठन किया गया. इस क्रम में चार्ली आर्या को संगठन का प्रखंड सचिव और बिट्टू कुमार को प्रखंड अध्यक्ष चुना गया. मौके पर मयंक कुमार प्रिंस कुमार ,  शैलेश कुमार, सन्नी कुमार, रोहित कुमार झा, सुप्रभाष कुमार, अंकित कुमार, बिट्टू कुमार, अमन कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!