Breaking News

खगड़िया की रूपाली पहुंची फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता के अंतिम चरण में




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले की बेटी रूपाली भूषण फेमिना मिस इंडिया 2020 प्रतियोगिता के शीर्ष 15 फाइनलिस्ट में पहुंच गई हैं और अब जिला सहित बिहार व झारखंड की नजरें मुंबई में होने वाले प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले पर टिकी है.

गौरतलब है कि जिले के गौछारी निवासी शंभू कुमार व भारती भूषण की पुत्री रूपाली भूषण फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रहीं हैं और अब वे प्रतियोगिता के अंतिम चरण तक पहुंच चुकी हैं. यदि इसे दूसरे शब्दों में कहा जाये तो रूपाली मिस इंडिया के ताज से महज चंद कदम दूर हैं.

प्रतियोगिता का अंतिम चरण एक पारंपरिक प्रारूप में मुंबई में आयोजित होना है. जहां वर्चुअल इवेंट के अंत में मिस वर्ल्ड एशिया 2019 सुमन राव, मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल 2019 शिवानी जाधव और मिस इंडिया यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2019 श्रेया शंकर फरवरी में होने वाले ग्रैंड फिनाले में अपने उत्ताराधिकारियों को ताज पहनाएंगी. फेमिना मिस इंडिया 2020 के विजेता मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी और मिस ग्रैंड इंटरनेशनल के लिए एक प्रतिनिधि का ताज भी पहनेंगी.

यह भी पढ़ें : 

31 फाइनलिस्टों के बीच वोटिंग में रूपाली 7वें स्थान पर, उम्मीदें अब भी कायम


उल्लेखनीय है कि फेमिना मिस इंडिया के इस वर्ष की प्रतियोगिता के लिए आवेदकों ने एक ऑन लाइन चयन में भाग लिया. जिसमें व्यक्तित्व, प्रतिभा, साक्षात्कार व रैंप वॉक जैसे चार प्रमुख मापदंडों पर प्रतिभागियों का मूल्यांकन किया गया. 


प्रतियोगिता के दूसरे चरण में 31 क्षेत्रों के विजेताओं का चयन ऑनलाइन साक्षात्कार की एक श्रृंखला के माध्यम से की गई और फेमिना मिस इंडिया 2020 के लिए अंतिम पूल बनाया गया. दूसरे चरण की सूचि में 28 राज्यों में से एक-एक प्रतिनिधि का चयन किया गया. साथ ही दिल्ली, जम्मू एवं कश्मीर के प्रतिनिधि का भी चयन हुआ. इस क्रम में झारखंड से प्रतिनिधित्व कर रही रूपाली भूषण का भी चयन हुआ.

जिसके उपरांत राज्य के विजेताओं को एक समग्र पाठ्यक्रम में प्रशिक्षित किया गया. जिसमें स्किनकेयर से लेकर रैंप तक के विषयों पर उद्योग के विशेषज्ञों की सुविधा वाले इंटरेक्टिव सत्र शामिल था. साथ ही उप-प्रतियोगिता, फोटो शूट, साक्षात्कार और उपयोगकर्ता-जनित सामग्री की विस्तृत श्रृंखला से प्रतिभागियों के अनुभव को बढ़ाया गया. बहरहाल अब रूपाली भूषण से उम्मीदें और भी बढ़ गई है और एक राष्ट्रीय स्तर की बड़ी प्रतियोगिता में एक मुकाम को हासिल कर लेना ही अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!