Breaking News

राम मंदिर निर्माण के लिए ‘निधि समर्पण अभियान’ की शुरूआत




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : श्रीराम जन्म भूमि निधि समर्पण अभियान को लेकर निधि समर्पण समिति के द्वारा स्थानीय दान नगर दुर्गा स्थान से वैदिक रीति-रिवाज से पूजा-अर्चना कर व नारियल फोड़ जन जागरण यात्रा की शुरुआत की गई. इस दौरान जय श्रीराम के उद्धोष से वातावरण गूंजायमान हो उठा. वहीं साधु-संतों व दलित परिवारों के सदस्यों को माला पहनाकर सम्मानित भी किया गया.  इसके बाद केसरिया ध्वज पताका के बीच भगवान श्री राम के चित्र के साथ राम भक्तों का जत्था जन जागरण यात्रा पर निकला.

श्री राम निधि समर्पण शोभा यात्रा का नेतृत्व संगठन के अभियान प्रमुख डाॅ. विवेकानंद तथा सह अभियान प्रमुख सह विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष नीतीन कुमार चुन्नु ने संयुक्त रूप किया. शोभायात्रा दान नगर दुर्गा स्थान से आरंभ हुआ और शहर के एसडीओ रोड, लोहापट्टी, मेन रोड, स्टेशन रोड, थाना रोड होते हुए आर्य समाज रोड स्थित सरस्वती स्थान के प्रांगण पहुंच संपन्न हुआ. 


मौके पर विश्व हिन्दु परिषद के जिलाध्यक्ष नीतीन कुमार चुन्नु ने बताया कि अभियान के तहत हर हिन्दू परिवार के घर तक टोली जाएगी और उनसे राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण धन सेवा के रूप में एकत्रित करेगी और सेवा निधि देने वाले राम भक्तों को टोकन या रसीद उपलब्ध कराया जायेगा.

वहीं रीचा योगमयी ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम के मंदिर निर्माण में हर नागरिक को योगदान देना चाहिए . जिसके लिए लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी तक लोगों से यथा शक्ति सहयोग राशि ली जाएगी. जबकि कुमार शानू ने कहा कि समर्पण निधि अभियान को पूरी गंभीरता के साथ लेते हुए संगठनात्मक समन्वय स्थापित कर अधिक से अधिक निधि संग्रह कर राम मंदिर निर्माण में अपनी भूमिका दर्ज किया जायेगा.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!