Breaking News

कृषि कानूनों के खिलाफ देबा व वाम दलों का प्रदर्शन, फूंका पीएम का पुतला




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : किसानों के प्रति केन्द्र सरकार के रवैये के खिलाफ बुधवार को वामपंथी दल एवं देश बचाओ अभियान के द्वारा विभिन्न स्थलों पर पीएम मोदी का पुतला फूंका गया. वामपंथी पार्टियों के राजयव्यापी इस कार्यक्रम को कांग्रेस और राजद का भी समर्थन मिला. इसके पूर्व विभिन्न दलों के नेता व कार्यकर्ता सीपीआई के जिला कार्यालय योगीद्र भवन पहुंचे और यहीं से महात्मा गांधी मार्ग होते हुए राजेंद्र चौक तक प्रतिरोध मार्च निकाला. इस दौरान केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. जिसके उपरांत राजेंद्र चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला  फूंका गया. 


वहीं माकपा के जिला मंत्री संजय कुमार की अध्यक्षता में प्रतिरोध सभा का आयोजन किया गया. जिसका संचालन सीपीआई नेता प्रभा शंकर सिंह एवं विजय कुमार सिंह ने किया. मौके पर संबंधित करते हुए नेताओं ने कहा कि पिछले 7 दिनों से दिल्ली की सीमा को किसानों ने चारों तरफ से घेर रखा है और किसानों का यह गुस्सा अचानक नहीं फूटा है. राज्यसभा में संविधान व लोकतंत्र की हत्या करके तीन कानूनों को पारित करवाया गया, जिसने किसानों के अंदर संचित गुस्से का विस्फोट कर दिया है और आज इन कानूनों के खिलाफ पूरे देश के किसान आंदोलन कर रहे हैं. वहीं कहा गया कि यदि किसानों की मांग शीघ्र नहीं मानी जाती है तो आंदोलन और धारदार होगा. 


मौके पर सीपीआई नेता प्रभाकर प्रसाद सिंह, पुनीत मुखिया, रविन्द्र यादव, सीपीआईएम नेता संजय कुमार, रजनीश कुमार, भाकपा माले नेता अरूण दास, अभय वर्मा , स्वराज इंडिया के विप्लव रणधीर व राहुल चंद्रा, राजद नेता सुजय यादव, कांग्रेस नेता अरुण स्वर्णकार आदि उपस्थित थे.

दूसरी तरफ कृषि संबंधी तीन बिल एवं दिल्ली सीमा पर किसानों के आंदोलन पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई के खिलाफ देश बचाओ अभियान के बैनर तले सदर अस्पताल चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित साह,  कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का पुतला दहन प्रतिरोध मार्च  निकाल कर किया. जिसका नेतृत्व भाकपा माले के जिला संयोजक सह अभियान के प्रवक्ता किरण देव यादव ने किया. वहीं उन्होंने कहा कि देश की आत्मा किसान अपने अस्तित्व पर हमले को बर्दाश्त नहीं करने वाली है और किसान का काला कानून के खिलाफ विरोध जारी रहेगा.




मौके पर आजपा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर, महिला विकास सेवा संस्थान के राष्ट्रीय संरक्षक मधुबाला, किसान नेता डॉ कमलकिशोर यादव, किसान-मजदूर नेता धर्मेंद्र कुमार, प्रगतिशील लेखक संघ के अध्यक्ष उपेन्द्र कुमार, मनोज राम, पोलो पासवान, पंकज यादव, सुनील कुमार, संजय कुमार, राजीव कुमार, फरकिया मिशन के महासचिव दिनेश साह आदि उपस्थित थे.

Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!