Breaking News

कार्तिक पूजा : प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा उपरांत दर्शन के लिए खोला गया मंदिर का पट




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के बैसा गांव में  चार दिवसीय एवं रामपुर उर्फ रहिमपुर पंचायत के रहीमपुर गांव में तीन दिवसीय कार्तिक पूजा की शुरुआत रविवार की देर रात प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के साथ हुआ. जिसके उपरांत लोगों के दर्शन के लिये मंदिर का पट खोल दिया गया.

रहीमपुर गांव स्थित कार्तिक मंदिर में पंडित भोला कांत झा एवं बैसा मंदिर में  मिथलेश झा ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधिवत पूजन का कार्य किया. कोविड 19 को लेकर मंदिर परिसर में काफी कम लोग देखे गए. 


मौके पर रहीमपुर मेला समिति के सदस्य गुरूदेव साह, अरविंद शर्मा, बमबम साह, श्यामसुंदर साह, महेश कुमार शर्मा एवं बैसा मेला समिति के अध्यक्ष शिव यादव ने बताया कि कोविड 19 को लेकर पूजा एवं मेला में सरकारी नियमों का पालन किया जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील किया कि वे अपने चेहरे पर मास्क एवं आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखें . उधर रहीमपुर में मेला समिति के तरफ से सर्किल क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाएगा. टूर्नामेंट में प्रखंड के 16  टीम भाग लेंगे. दूसरी तरफ इंटर उच्च विद्यालय बैसा के मैदान में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है. बताया जाता है कि सोमवार को दो बजे से शिरनियां व कोलवारा के बीच एवं मंगलवार को मुश्कीपुर व सलारपुर के बीच मैच खेला जाएगा. जबकि टूर्नामेंट का फाइनल दो दिसंबर को खेला जाएगा.

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!